26/11 हमला दोहराने का प्लान? अभिषेक बनर्जी के घर की रेकी करने वाला गिरफ्तार…

तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी के घर और कार्यालयों के पास टोह लेने के आरोप में एक व्यक्ति को मुंबई से गिरफ्तार किया है।

कोलकाता पुलिस के विशेष कार्यबल (STF) और जासूसी विभाग ने यह गिरफ्तारी की।

सीनियर अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान राजाराम रेगे के तौर पर हुई। उसने डायमंड हार्बर सीट से तृणमूल सांसद और उनके निजी सहायक का नंबर लेने के बाद उन्हें फोन करने की कोशिश की।

भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारी ने दावा किया कि रेगे ने अन्य लोगों के अलावा पूर्व में मुंबई आतंकी हमले के मुख्य आरोपी डेविड हेडली से मुलाकात की थी।

ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या 26/11 हमला दोहराने का प्लान बनाया जा रहा था?

सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘आज हमारे अधिकारियों ने राजाराम रेगे को मुंबई से गिरफ्तार किया। वह कोलकाता आया था, यहां रुका था और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के कार्यालयों और आवास टोह ली थी।

उसने बनर्जी और उनके पीए के मोबाइल फोन नंबर प्राप्त किए और उनसे संपर्क करने की कोशिश की।’ मुंबई लौटने से पहले रेगे कोलकाता के शेक्सपियर सरणी इलाके के एक होटल में रुका था।

उस पर भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक षड्यंत्र रचने और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है।

ममता बनर्जी ने सुरक्षा को लेकर उठाए गंभीर सवाल   
यह गिरफ्तारी ऐसे समय हुई है जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए थे।

उन्होंने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा उन्हें व उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को निशाना बना रही है और वे दोनों सुरक्षित नहीं हैं।

विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने एक दिन पहले कहा था कि सोमवार को बड़ा धमाका होगा, जो तृणमूल और उसके शीर्ष नेतृत्व को हिला कर रख देगा, जिसके बाद ममता ने यह आरोप लगाया।

इस पर ममता ने कहा, ‘भाजपा मुझे और अभिषेक को निशाना बना रही है। हम सुरक्षित नहीं हैं लेकिन हम केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी की साजिश से भी नहीं डरते हैं। हम तृणमूल नेताओं और पश्चिम बंगाल के लोगों के खिलाफ साजिश के प्रति सावधान रहने का हर किसी से आग्रह करते हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap