गाजा में तबाही के पीछे अमेरिका, ईरान ने इजरायल को बताया यूएस की नाजायज औलाद…

इजरायल और हमास के युद्ध के बाद से ही अमेरिका और ईरान एक बार फिर आमने सामने आ गए हैं।

एक तरफ ईरान युद्ध में उतरने की धमकी दे रहा है तो दूसरी तरफ अमेरिका इजरायल के ऐक्शन की तरफदारी करता रहा है। अब ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने इस युद्ध की पूरी जिम्मेदारी अमेरिका पर थोप दी है।

उन्होंने कहा कि इजरायल और हमास के युद्ध के लिए असली अपराधी अमेरिका है। उन्होंने कहा कि गाजा पर हमले के लिए इजरायल पर प्रतिबंध लगाने की जरूरत है। 

रईसी सऊदी अरब द्वारा आयोजित अरब-इस्लामिक समिट में चर्चा के दौरान बोल रहे थे। रईसी ने कहा कि अमेरिकी की वजह से ही इजरायल गाजा पर बमबारी कर रहा है।

बमबारी से हुई तबाही सात परमाणु बम गिराने के बराबर है। उन्होंने कहा, इजरायल अमेरिका का नाजायज बेटा है। अमेरिका ही लाखों फिलिस्तीनी बच्चों की हत्या का जिम्मेदार है। वही इजरयाल से गाजा पर बमबारी करवा रहा है। 

रईसी ने कहा कि अमेरिका ने ही यहूदी देश में सिक्योरिटी कैबिनेट बनवाई और इसके बाद इजरायल ने हमला शुरू करदिया। इजरायल गाजा में मासूम लोगों की हत्या कर रहा है।

हजारों बच्चे और महिलाएं मारी गई हैं। इजरायल गाजा में लोगों की हत्या करके इसे आत्मरक्षा का नाम दे रहा है। गाजा में अच्छाई और बुराई के बीच जंग हो रही है।

उन्होंने कहा कि इस्लामिक देश फिलिस्तीन को बचाने के लिए इकट्ठा हुए हैं। गाजा की वॉर मशीन अमेरिका के हाथ में है। वही गाजा में सीजफायर होने के बीच में आड़े आ रहा है। दुनिया को सच देखना चाहिए और यही मौका है कि अमेरिका का असली चेहरा नजर आ जाना चाहिए।

रईसी ने कहा, इजरायल से युद्ध करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। इसके लिए मैं हमास की तारीफ करता हूं। बता दें कि इजरायल के पीएम ने अरब देशों से हमास के खिलाफ खड़े होने की अपील की थी।

उन्होंने कहा था कि गाजा के लोगों की भलाई के लिए हमास का खात्मा जरूरी है। नेतन्याहू ने कहा, हमास आतंकी संगठनों का हिस्सा है। यह घृणा और हिंसा के लिए काम करता है। नेतन्याहू ने इजरायल पर हमास की फंडिंग का भी आरोप लगाया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap