PoK में पाकिस्तान पर भड़की जनता, सेना का भी विरोध; इलाका छोड़ने तक की मांग…

कराची से लाहौर और इस्लामाबाद तक जनता की नाराजगी का सामना कर रही पाकिस्तान की हुकूमत के खिलाफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी PoK में भी आवाजें उठने लगी हैं।

खबर है कि यहां कई अत्याचारों को लेकर छात्रों ने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है। अक्टूबर की शुरुआत में भी PoK में जमकर प्रदर्शन हुए थे।

कहा जा रहा था कि जनता सुरक्षाबलों की क्रूरता, मानवाधिकार उल्लंघन जैसे मुद्दों पर नाराजगी जाहिर कर रही थी।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया या है कि छात्रों ने सरकार और सेना के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

सूत्रों ने बताया है कि जनता बढ़ते बिजली बिल, ईंधन और आटे की कीमतों में इजाफा होने के चलते भी विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। कहा जा रहा है कि PoK में इस तरह के प्रदर्शन लंबे समय से चल रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले PoK में महिलाओं ने भी बेरोजगारी, जरूरी चीजों की कमी के चलते पाकिस्तान सेना का विरोध किया था।

सूत्रों के हवाले से लिखा गया कि महिलाएं क्षेत्र में आतंकवादियों के खुलेआम घूमने से भी परेशान हैं। सूत्रों ने बताया कि स्थानीय जनता पाकिस्तान सरकार और अधिकारियों से PoK छोड़ने के लिए तक कह रही है।

पहले भी हुए प्रदर्शन
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 5 अक्टूबर को PoK में चक्का जाम और शटर डाउन स्ट्राइक समेत कई प्रदर्शन हुए थे।

खबर है कि स्थानीय सुरक्षाबलों की कार्रवाई, मानवाधिकार उल्लंघन और राजनीतिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे। पाकिस्तान में भी कई बड़े शहरों में लगातार बढ़ रही महंगाई ने आम आदमी का बजट बिगाड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap