रायपुर : वंदना तीज पर्व में नया साड़ी खरीदेगी महतारी वंदन की राशि से…

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के जनदर्शन कार्यक्रम में आज धमतरी जिला के मकेश्वर वार्ड नं 9 की निवासी श्रीमती वंदना प्रजापति और श्रीमती रीना सोनवानी पहुंची थी।

उन्होंने बताया कि महतारी वंदन योजना के तहत 5 वीं किश्त की राशि उनके खाते में आ गई है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दी।

वंदना प्रजापति और रीना सोनवानी ने कहा कि महतारी वंदन की हर माह मिलने वाली राशि से पूजा सामग्री और तीज-त्यौहार के लिए सामग्री सहित नई साड़ी खरीदूंगी।

वंदना और रीना ने बताया कि हर माह एक हजार की राशि मिलने से आर्थिक सहायता मिल रही है। वर्तमान में बच्चों का स्कूल चालू हो गया है।

ऐसे में अपने बच्चों के कॉपी, किताब, पेन्सिल और स्कूल फीस के लिए राशि का उपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार बूंद-बूंद से घड़ा भरता है, उसी प्रकार प्रत्येक माह एक-एक हजार रुपए मिलने वाली राशि से घर की गृहस्थी के संचालन मंे सहायाता मिल रही है।

वंदना ने बताया कि जुलाई और अगस्त का महीना महिलाओं के तीज-त्यौहार, व्रत, अनुष्ठान के लिए माना जाता हैै।

ऐसे में महतारी वंदन की एक हजार रुपए प्रति माह मिलने वाली राशि से पूजा सामग्री, फल-फूल खरीदने और अन्य घरेलू सामान खरीदने में व्यय करेगी।

जनदर्शन में वंदना और रीना ने मकान के लिए पट्टे की मांग को लेकर आवेदन किया, मुख्यमंत्री ने संबंधित आवेदन का निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap