‘9 लाख दो नहीं तो कर देंगे टुकड़े’ बेटी की हत्या के 3 दिन बाद पेरेंट्स को आया मैसेज…

महाराष्ट्र के पुणे से 30 मार्च को लापता इंजीनियरिंग की 22 वर्षीय छात्रा की अहमदनगर जिले में हत्या कर दी गई।

पीड़िता भाग्यश्री सूर्यकांत सुदे की तलाश चल ही रही थी कि उसकी मां को 2 अप्रैल को बेटी के सेल फोन से फिरौती को लेकर मैसेज आया।

हिंदी में टाइप किए गए संदेश में लिखा गया, ‘अल्लाह हाफिज सुदे परिवार। भाग्यश्री की तलाश बंद कर दीजिए। हमने उसका अपहरण किया है और उसे विदेश भेज दिया है।’

इस मैसेज के जरिए 9 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। साथ ही यह धमकी भी दी गई कि अगर उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना देने की कोशिश की तो लड़की के टुकड़े-टकड़े कर दिए जाएंगे।

यह मैसेज हैरान करने वाला इसलिए था क्योंकि 30 मार्च को ही छात्रा की हत्या कर दी गई थी। अब पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच से ध्यान भटकाने के मकसद से आरोपियों ने ऐसा किया। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कॉलेज में उसके एक मित्र समेत 3 लोगों ने फिरौती के लिए उसका अपहरण कर लिया था। उन्होंने बाद में उसका गला घोंट दिया।

युवती का शव रविवार को अहमदनगर में मिला और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारी ने कहा, ‘छात्रा वाघोली इलाके के एक कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी।

कॉलेज में पढ़ने वाला उसका एक पुरुष मित्र और 2 अन्य लोग 29 मार्च को उससे मिले। उन्होंने बाद में उसे उसके छात्रावास में छोड़ दिया। वे 30 मार्च को उसे अहमदनगर ले गए थे जहां उसकी हत्या कर दी गई।’

‘छात्रा के मोबाइल फोन से निकाल दिया सिम कार्ड’
ऑफिसर ने बताया कि आरोपियों ने छात्रा के मोबाइल फोन का सिम कार्ड निकाल लिया। छात्रा के परिवार के सदस्य उससे संपर्क नहीं कर पा रहे थे।

इसलिए वे कॉलेज और छात्रावास गए, लेकिन जब उन्हें छात्रा वहां नहीं मिली, तो उन्होंने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

उन्होंने बताया कि बाद में आरोपी ने उसके माता-पिता को संदेश भेजकर 9 लाख रुपये की फिरौती मांगी।

इसके बाद परिवार ने फिर से पुलिस को सतर्क किया, जिसने तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से 3 आरोपियों का पता लगाया। पकड़े जाने के बाद तीनों लोगों ने पुलिस को अपने किए अपराध के बारे में बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap