तिरंगा यात्रा: शहीद चुम्मन यादव की माता जी ने मिलाया कदम ताल, इधर देवेंद्र का स्वागत कर कांग्रेस के हुए गुड्डू खान…

यात्रा के दौरान पूर्व पार्षद गुड्डू खान 500 साथियों के साथ कांग्रेस में हुए शामिल

तिरंगा यात्रा का दूसरे दिन खुर्सीपार क्षेत्र में निकाली गई पैदल तिरंगा यात्रा।

श्री राम मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे विधायक देवेंद्र यादव

तिरंगा यात्रा के दूसरे दिन की शुरुआत खुर्सीपार से की गई।

शहीद चुम्मन यादव जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर और उन्हें प्रणाम करते हुए भिलाई नगर विधायक श्री देवेंद्र यादव ने तिरंगा यात्रा की शुभारंभ किए। बच्चे भारत माता, छत्तीसगढ़ महतारी,सुभाषचंद्र बोस, गांधी जी, भगतसिंह बन कर यात्रा में हुए शामिल

तिरंगा यात्रा में विधायक देवेंद्र यादव के साथ चुम्मन यादव की माता भी साथ चले विधायक को आशीर्वाद देते हुए उनके साथ यात्रा में शामिल हुई।

यात्रा में सबसे खास बात यह रही कि जैसे ही तिरंगा यात्रा बापू नगर में प्रवेश की क्षेत्र के दो बार के पूर्व पार्षद गुड्डू खान ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की तिरंगा यात्रा का भव्य तरीके से स्वागत किया। सभी को पुष्प माला पहनाया और तिलक लगाकर भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की जय जय कार करते हुए यात्रा का स्वागत किया। साथ ही पूर्व पार्षद गुड्डू खान ने अपने सैकड़ों लोगों के साथ कांग्रेस भी प्रवेश किया। इस अवसर पर भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने उन्हें कांग्रेस का गमछा पहनाकर गले लगाया और मिठाई खिलाकर कांग्रेस में प्रवेश प्रवेश के लिए धन्यवाद और आभार व्यक्त किया। कांग्रेस प्रवेश के लिए उनका स्वागत किया और मिलकर भिलाई की भलाई के लिए काम करने के हाथ मिलाया।
तिरंगा यात्रा में सबसे आकर्षण और मनमोहक का केंद्र क्षेत्र के नन्हे मुन्ने प्यारे बच्चे हैं। जो रंग बिरंगी वेशभूषा धारण करके यात्रा में शामिल हुए हैं। कोई भारत माता बनी है तो कोई छत्तीसगढ़ महतारी की वेशभूषा धारण किए हुए है। साथ ही वही कुछ बच्चे महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह की वेशभूषा धारण कर हाथ में तिरंगा लहराते हुए यात्रा में कदम से कदम मिला रहे हैं। इन बच्चों को देखकर लोग भी काफी उत्साहित हैं। सबसे ज्यादा क्रेज क्षेत्र के युवाओं में देखने को मिल रहा है। हर घर से हर गली से युवा इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं और भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के साथ हाथ में तिरंगा लहराते हुए कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं। यात्रा में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं भी शामिल हुए हैं।

जब खुर्सीपार क्षेत्र में तिरंगा यात्रा की शुरुआत की गई तब 1000 से अधिक महिलाएं अपने घर से निकल कर आए और यात्रा में शामिल हुए और जैसे-जैसे यात्रा आगे बढ़ती गई एक वार्ड से दूसरे वार्ड दूसरे से तीसरे वार्ड पहुंच गई। महिलाओं की तादाद हजारों की संख्या में महिलाएं विधायक देवेंद्र यादव के साथ यात्रा में शामिल हुए ।
बॉक्स
घर-घर में हो रहा भव्य स्वागत
भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव आजादी की 76वीं वर्षगांठ के अवसर पर 76 किलोमीटर की तिरंगा यात्रा कर रहे हैं। तिरंगा यात्रा की शुरुआत गत दिनों की गई। पूरे टाउनशिप क्षेत्र का 40 किलोमीटर की पदयात्रा करते हुए विधायक देवेंद्र यादव ने पूरे टाउनशिप के अभी sector-1 तक सभी वार्ड और सभी गलियों से होते हुए यात्रा पूरा किए। इसी के साथ दूसरे दिन जब वे खुर्सीपार पहुंचे तो वहाँ भी घर घर मे उनका लोगों ने जम कर स्वागत किया। घर घर मे माताओं और बहनों ने इस तिरंगा यात्रा के लिए उनकी आरती उतारे तिलक लगाएं और आशीर्वाद दिए। वही युवाओं ने यात्रा के रास्तों पर पुष्प बिछाए। गली गली में जोरदार स्वागत किए और पटाखे फोड़े। पूरा खुर्सीपार तिरंगा यात्रा की रंग में रंग गया है। हजारों लोग डीजे की धुन में बजते देश भक्ति गीत में झूमते उठे। पूरा खुर्सीपार में उत्साह का पर्व का उमंग का माहौल है।
बॉक्स
समाज के लोगों ने किया स्वागत,किसी ने चावल दिये तो किसी ने दिया प्यार और आशीर्वाद
तिरंगा यात्रा के दौरान भिलाई नगर विधायक का सभी समाज के लोगों ने जम कर स्वागत किया। सभी ने अपने अपने तरीके से स्वागत किए। किसी ने विधायक को चावल भेंट किए तो किसी ने प्यार और आशीर्वाद भी डिय5।
खुर्सीपार क्षेत्र के बीईसी चौक से नंदी चौक से हॉस्पिटल लाइन से कारगिल चौक से जागृति स्कूल लाइंस युवा अंकुश चौहान मंगल बाजार शंकर नगर सिद्धेश्वरी मंदिर होते हुए जागृति मंच से नेपाल मोहल्ला पहुंचे। फिर इसके बाद बापूनगर हॉस्पिटल के सामने रेस्ट किया। 15 मिनट के रेस्ट के बाद फिर से तिरंगा यात्रा अपने लक्ष्य की ओर आगे निकल पड़ी और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बापू नगर से शासकीय स्कूल, सरकारी स्कूल जलाराम चौक अंबेडकर भवन, गार्डन के सामने पंचमुखी हनुमान मंदिर , कौशल्या साहू के घर के से होते हुए दुर्गा मंच लक्ष्मी चौक से मस्जिद रोड पहुंचे। इसके बाद सुबह करीब 10 बजे वार्ड 42 गौतम नगर, अरविंद सिंह के घर के सामने से होते हुए कुष्ठ आश्रम पहुंचे। जहां लोगों से मिले और मूर्तिकार लाइन से गोल्डन चौक पहुंचे। 11 बजे वार्ड 39 गोल्डन चौक से मां बमलेश्वरी मंदिर से युवा मंच होते हुए सागर विद्यालय, गोवर्धन चौक, नंदिनी रोड, होटल आशीष के बगल से तेलुगू मोहल्ला गौतम नगर चौक कैनल रोड में प्रवेश किया। 12 बजे वार्ड 38 कैनल रोड चौक जैन मेडिकल के बगल से दुर्ग पर बैरागी बस्ती से सड़क, 16 गली स्ट्रीट लाइट, सोनिया गांधी, शिवालय में एमपीआर रोड में पोस्ट ऑफिस मतदान में विश्राम किये। यही पर शिवालय में तिरंगा यात्रा में शामिल सभी सम्मानित जनों ने दोपहर का भोजन किया और करीब 1 घंटे के विश्राम के बाद पोस्ट ऑफिस मैदान से फिर से यात्रा शुरू हुई। जो गुरुद्वारा के बाजू से सड़क 27, 28, 29 से गवर्नमेंट स्कूल से दुर्गा मैदान फिर बजरंगी होटल से सुभाष चौक श्री राम चौक उड़िया बस्ती, नेपाली मुहल्ला श्रद्धा मुंडेश्वरी स्कूल कन्या विद्यालय तिवारी आटा एनएवी स्ट्रीट प्रदर्शनी मार्केट से होते हुए रात करीब 7:30 बजे स्टेडियम के सामने जी रोड होते हुए वार्ड 51 भ्रमण करते हुए पावर हाउस चौक भगत सिंह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण की है। दूसरे दिन यात्रा हमें करीब 30 किलोमीटर पदयात्रा की गई और श्री राम चौक मंदिर में विधायक देवेंद्र यादव विश्राम करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap