भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित…

दिल्ली से भोपाल जा रहा वंदे भारत ट्रेन में आग लगने की खबर है. जानकारी के अनुसार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

सोमवार को सुबह रानी कमलापति स्टेशन से निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई वंदे भारत की सी-14 बोगी में कुरवाई स्टेशन के पास बैट्री से आग लग गई. सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया है, आग बुझाने दमकल पहुंच गई है.

आग की सूचना मिलते ही यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, कोट में कुल 36 यात्री सवार थे जिन्हें सुबह 7.00 बजे कुरवाई कैथोरा में ट्रेन से नीचे उतारा गया. कोच में बैटरी में आग लगने से यह हादसा हुआ है.

इंडियन रेलवे ने बताया कि कुरवाई केथोरा स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच के बैटरी बॉक्स में आग लग गई थी. फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंचकर आग को बुझा दिया है.

बताया जा रहा है कि आग लगने की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया है.

रानी कमलापति से निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन के C-14 कोच में आग लगी. ट्रेन नंबर 20171 भोपाल-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत सुबह 5.40 पर रवाना हुई. घटना बीना से पहले हुई.

ट्रेन में सफर कर रहे यात्री के मुताबिक आग बैटरी से लगी. आग की सूचना मिलते ही ट्रेन को रोक कर सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया है.

ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों के अनुसार, कोच सी-14 में बैट्री के पास धुआं उठा. इसके बाद बैट्री बॉक्स से आग की लपटें निकलने लगी. बीना रेलवे स्टेशन से पहले कुरवाई केथोरा में ट्रेन को रोका गया और यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया.

जांच के आदेश

वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच में आग लगने के बाद अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और जल्द ही जांच के बाद ट्रेन को तवाना कर दिया जाएगा। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक आग सिर्फ एक बैटरी बॉक्स में लगी थी, जिसके बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया और जांच के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया जाएगा।

रेलवे ने क्या जानकारी दी है?

वंदे भारत एक्सप्रेस के C-14 में आग लगने के बाद रेलवे अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। एएनआई के मुताबिक रेलवे ने जानकारी दी है।

कुरवाई केथोरा स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच के बैटरी बॉक्स में आग लगने की सूचना मिली है। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग बुझा दी है और सभी यात्री सुरक्षित हैं, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, आग केवल बैटरी बॉक्स में ही लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap