सीमा हैदर को न लौटाने पर डकैतों ने दी थी धमकी; अब पाकिस्तान में मंदिर पर दागा रॉकेट, अंधाधुंध गोलीबारी…

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और भारत के सचिन मीणा की लव स्टोरी इन दिनों सुर्खियों में है।

इस प्रेम कहानी की चर्चा भारत से लेकर पाकिस्तान तक में हो रही है। सीमा अपने चार बच्चों को लेकर पाकिस्तान से भारत आई है।

इसे लेकर पाकिस्तानी डकैट रानो शार ने धमकी दी थी। उसने कहा था कि अगर सीमा को वापस नहीं भेजा गया तो वो पाकिस्तान में मंदिरों पर हमले करेगा। इस धमकी के कुछ दिनों बाद आज यानी रविवार को हिन्दुओं के मंदिर पर हमला हुआ है।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल डॉन की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, डकैतों के एक गिरोह ने सिंध के काशमोर में स्थितर मंदिर पर रविवार को रॉकेट लॉन्चर से हमला किया।

हमलावरों ने गौसपुर पुलिस स्टेशन इलाके में एक पूजा स्थल को निशाना बनाया। साथ ही आसपास के हिंदू समुदाय के घरों पर भी हमला किया गया।

रिपोर्ट में बताया गया है कि मंदिर को निशाना बनाने के साथ ही अंधाधुंध गोलीबारी भी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही काश्मोर-कंधकोट के एसएसपी इरफान सैम्मो के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

8-9 बंदूकधारी आए और करने लगे हमला
पुलिस अधिकारी ने इस घटना के बारे में मीडिया से बातचीत में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘डकैतों ने पूजा स्थल पर रॉकेट लॉन्चर दागे हैं।

जिस वक्त यह हमला हुआ तब मंदिर बंद था। बागड़ी समुदाय के लोग इस मंदिर की देखरेख करते हैं। धार्मिक सेवाओं के लिए मंदिर को हर साल खोला जाता है।’

अधिकारी ने कहा कि हमले को अंजाम देने के बाद संदिग्ध घटनास्थल से भाग गए। उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस टीम की ओर से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 8-9 बंदूकधारी थे, जिन्हें नदी क्षेत्र में ट्रैक किया जा रहा है। हालांकि, अभी तक उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। 

डाकू रानो शार ने दी थी हमले की धमकी
पाकिस्तान के डाकू रानो शार और उसके साथियों की धमकी भरा वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। हिन्दुस्तान इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

डाकू की धमकी को लेकर सीमा ने अपना दर्द बयां किया। उसने भावुक होते हुए कहा कि उसकी वजह से किसी को परेशान ना किया जाए। पाकिस्तान में तो वैसे ही हिंदुओं को प्रताड़ित किया जाता है। हिंदू वहां खुलकर अपना कोई त्योहार नहीं मना सकते।

सीमा ने कहा कि वह प्यार के लिए अपनी मर्जी से पाकिस्तान छोड़ कर आई है और वापस पाकिस्तान नहीं जाएगी। सीमा हैदर ने कहा कि यह सभी गुलाम हैदर के रिश्तेदार हैं, जो धमकी दे रहे हैं। मेरी खातिर वहां हिंदुओं को परेशान न किया जाए। मैं यहां मर जाऊंगी, लेकिन पाकिस्तान नहीं जाऊंगी। पाकिस्तान में रहने वाले हिंदुओं से अपील करूंगी कि वह कानून का सहारे लें।

कराची में 150 साल पुराने मंदिर को गिराया गया
दूसरी ओर, पाकिस्तान के कराची में करीब 150 साल पुराने हिंदू मंदिर को खतरनाक ढांचा बताते हुए ध्वस्त कर दिया गया। मंदिर ढहाए जाने के बाद इलाके में रहने वाले हिंदू समुदाय के लोग दहशत में हैं।

कराची के सोल्जर बाजार में स्थित मारी माता मंदिर को शुक्रवार देर रात भारी पुलिस बल की मौजूदगी में बुलडोजर की मदद से ढहा दिया गया। क्षेत्र में हिंदू मंदिरों की देखभाल करने वाले रामनाथ मिश्रा महाराज ने कहा, ‘अधिकारियों ने देर रात मंदिर को गिरा दिया और हमें इसकी कोई जानकारी नहीं थी कि ऐसा होने वाला है।’

मिश्रा ने कहा कि अधिकारियों ने मंदिर के बाहरी दीवारों और मुख्य द्वार को बरकरार रखा, लेकिन उन्होंने अंदर की पूरी संरचना को ध्वस्त कर दिया। यह मंदिर करीब 150 साल पहले बनाया गया था और कहा जाता था कि मंदिर के प्रांगण में खजाना दबा हुआ था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap