जगदलपुर : कुदरत का करिश्मा, गर्भवती महिला ने नॉर्मल प्रसव में 3 बच्चों को दिया जन्म…..

कुदरत का करिश्मा, गर्भवती महिला ने नॉर्मल प्रसव में 3 बच्चों को दिया जन्म

बस्तर। जिले में कुदरत का करिश्मा देखने को मिला है. जिले में एक गर्भवती महिला ने एक साथ 3 बच्चे को जन्म दिया है. एक साथ 3 बच्चों की डिलवरी होते ही बस्तर जिले के स्वास्थ्यकर्मी भी उत्साहित हैं. फिलहाल तीनों नवजात व मां सुरक्षित हैं.

बस्तर जिले के डिमरापाल अस्पताल में महिला का नॉर्मल प्रसव हुआ है. 14 जुलाई को जगदलपुर शहर से लगे कालीपुर से एक गर्भवती महिला उषावती को प्रसव पीड़ा हुआ. जिसके बाद परिजनों ने उसे बस्तर जिले के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल डिमरापाल में पहुंचाया और भर्ती कराया. जिसके बाद स्वास्थ्यकर्मी प्रसव कराने की तैयारी में जुट गए।

गर्भवती महिला ने रात करीब 2 बजे एक के बाद एक 3 बच्चों को जन्म दिया. एक साथ 3 बच्चे के जन्म पर स्वास्थ्यकर्मियों के साथ परिजन भी काफी खुश नजर आए. इस पल को सेलीब्रेट भी किया गया. बताया जा रहा है कि तीनों ही बच्चे लड़के हैं. जिनमें 2 बच्चों का वजन 2.2 किलोग्राम है.

वहीं 1 बच्चे का वजन 1 किलो है. डिमरापाल अस्पताल के शिशु विशेषज्ञ डीआर मंडावी ने बताया कि महिला ने जिन 3 बच्चों को जन्म दिया है. उनमें एक बच्चे का वजन कम है. जिसे नर्सरी में रखा गया है. उसका इलाज प्रोटोकॉल के अनुसार जारी है.

बताया जा रहा है कि बीते 5 सालों में बस्तर में यह पहला मामला है. जहां एक महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया है. राहत की बात यह है कि चारों सुरक्षित हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap