कॉम्प्लेक्स पर चला बुलडोजर, डेढ़ फीट अतिक्रमण हटाया गया…..

धमतरी : नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ दस्ता ने सिहावा रोड के कॉम्प्लेक्स पर कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में सीमांकन से ज्यादा निर्माण की बात सामने आई थी. जिस पर निगम की टीम ने कार्रवाई की बताया जा रहा है

कि कॉम्प्लेक्स बनाने वाले ने सीमांकन से डेढ़ फीट ज्यादा का निर्माण किया था. जिसके कारण सड़क निर्माण में बाधा आ रही थी. कॉम्प्लेक्स ने अधिक निर्माण के बाद नियमितिकरण का आवेदन भी लगाया था.

लेकिन जांच के बाद उसे निरस्त कर दिया गया. इसके बाद निगम ने कॉम्प्लेक्स मालिक को अतिरिक्त निर्माण तोड़ने के लिए कहा था. लेकिन जब मालिक ने निर्माण नहीं तोड़ा तो निगम के अतिक्रमण हटाओ दस्ते के बुलडोजर ने अपना काम कर दिया.

विजय मेहरा निगम इंजीनियर ने बताया कि कांप्लेक्स निर्माण में डेढ़ फीट बढ़ाकर निर्माण किया गया है. अनाधिकृत तरीके से निर्माण होने पर कार्रवाई की गई है.

कांप्लेक्स मालिक ने सीमांकन से ज्यादा बढ़ाकर निर्माण किया था. जिसको तोड़ा गया है. निगम के अधिकारियों का कहना है कि अनाधिकृत निर्माण को नियमित करने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया गया था. नियमानुसार स्थल पर न्यूनतम 50 प्रतिशत कार पार्किंग क्षेत्र उपलब्ध नहीं होने के कारण नियमितीकरण नहीं हो सकता.

इसलिए प्रकरण निरस्त किया गया है. इस पूरे कार्रवाई के दौरान नगर निगम से भवन अधिकारी, राजस्व अधिकारी, उप अभियंता, लिपिक, नायाब तहसीलदार, पटवारी समेत पुलिस की टीम मौजूद थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap