90 मिनट में 22 पेग, फ्री पीने के चक्कर में 36 वर्षीय युवक की क्लब में ही मौत…

कभी-कभी इंसान फ्री पाने की जुनून में ऐसा कुछ कर जाता है, जो उसकी जान पर बन आती है।

ऐसा ही हुआ है पोलैंड में जहां, एक ब्रिटिश युवक ने 90 मिनट की अवधि में 22 पेग पी लिए। इससे क्लब में ही उसकी मौत हो गई।

यूके डेली मेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक की पहचान 36 वर्षीय मार्क सी के रूप में की गई है, जो कथित तौर पर नशे में था, जब वह अपने दोस्तों के साथ क्लब पहुंचा था। क्लब के कर्मचारियों ने उसे फ्री एन्ट्री का लालच दिया था।

जांचकर्ताओं ने कहा कि मार्क के मना करने के बावजूद क्लब के कर्मचारियों ने बार-बार ड्रिंक्स की पेशकश की और उसे पीने को मजबूर किया।

करीब दो दर्जन हैवी पेग के बाद, वह अचानक गिर गया और बाद में उसकी जान चली गई। इसके बाद क्लब के कर्मियों ने उससे 2,200 पोलिश ज़्लॉटी (₹42,816) नकद लूट लिए। रिपोर्ट में कहा गया है कि मार्क के ब्लड में उसकी मौत के समय कम से कम 0.4% अल्कोहल था। ब्लड में अल्कोहल का यह लेवल जानलेवा माना जाता है।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना के बाद पोलैंड पुलिस ने इस तरह के अपराधों का भंडाफोड़ करने के लिए विभिन्न नाइट क्लबों में कई छापे मारे हैं और अब तक 58 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पोलैंड की जांच एजेंसी के मुताबिक ये क्लब ग्राहकों को शराब पिलाकर उनसे पैसे चुराने के लिए रैकेट चलाते हैं।

अधिकारियों ने एक बयान में कहा, “मामले में जांचकर्ताओं द्वारा जांच की गई लीड में से एक उस पीड़ित से संबंधित है, जिसे नशे की हालत में क्लब में ले जाया गया था और फिर अत्यधिक जहरीली शराब पीने से उसकी मौत हो गई थी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap