पहले विनाशकारी कामों के लिए चर्चा में रहता था आजमगढ़, आज बन रहा विकास का गढ़ : सीएम योगी…

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को आजमगढ़ (Azamgarh) में विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के मौके पर कहा कि ऋषियों, मुनियों, तपस्वियों, साहित्यकारों और संगीत साधकों की यह धरती पिछले कई दशक तक विनाशकारी कामों के लिए चर्चा में रहती थी, आज यही भूमि विकास का गढ़ बनने जा रही है।

शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुख्‍यमंत्री योगी ने आजमगढ़ में करीब 4600 करोड़ रुपये की 117 विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के बाद हरिहरपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ”कभी आजमगढ़ का युवक किसी दूसरे शहर जाता था तो लोग किराये पर कमरा देना तो दूर, जिले के नाम से भी चिढ़ जाते थे।”

विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने जाति, मत और मजहब के नाम पर यहां के विकास को अवरुद्ध करने का काम किया था, उसे छिन्न-भिन्न करते हुए इसे विकास की मुख्यधारा में लाने का कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप, उन्हीं का अनुसरण करते हुए कार्य कर रहा है।

उन्होंने कहा कि अपने पिछले दौरे में गृहमंत्री ने महाराजा सुहेलदेव के नाम पर यहां विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया था और जल्द उसका भव्य भवन बनने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजमगढ़ का नाम पहले बम विस्फोट और विनाशकारी कार्यों के लिए आता था, आज इसका नाम विकास के लिए लिया जा रहा है।

उन्होंने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में फिर भाजपा की जीत दावा करते हुए कहा कि भारत की आबादी 140 करोड़ है, पिछले तीन साल से 80 करोड़ लोगों को हमारी सरकार मुफ्त राशन दे रही है। वहीं पाकिस्तान की आबादी 22 करोड़ है, जबकि वहां रोटी के लाले पढ़ रहे हैं।

लखनऊ में जारी एक बयान के अनुसार आजमगढ़ की सभा में योगी ने कहा कि ” अच्छा नेतृत्व अपने नागरिकों के सुख-दुख में साथ खड़े रहने के साथ ही उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने, उनकी समृद्धि और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेता है, लेकिन स्वार्थी, भ्रष्ट और भेदभाव करने वाले नेता पाकिस्तान जैसी स्थिति पैदा कर देते हैं।

”उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से यही स्थिति पहले भारत के अंदर भी लोग करने का प्रयास कर रहे थे। 2014 के बाद भारत नई बुलंदियों को छू रहा है।इस अवसर पर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap