पाकिस्तान में पुलिस की लोगों को अजीबोगरीब सलाह, लूटपाट का न करें विरोध…

पाकिस्तान में कराची पुलिस की अजीबोगरीब सलाह सामने आई है।

कराची शहर की पुलिस ने लोगों से कहा है कि अगर कोई आपको लूटता है तो उसका विरोध न करें।

पुलिस ने इसके लिए हाल ही में हुई एक घटना का हवाला दिया है जिसमें शख्स ने लूटपाट का विरोध किया तो अपराधियों ने उसे गोली मार दी।

कराची पुलिस की इस सलाह पर राजनीतिक बवाल भी शुरू हो गया है। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सिंध सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए अपराध को बढ़ावा देना का आरोप लगाया है।

जियो न्यूज के मुताबिक, कराची के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक जावेद आलम ओधो ने हाल ही में हुई गोलीबारी की घटना के बारे में बात करते हुए जिसमें एक युवक की हत्या कर दी गई थी, कराचीवासियों से अपील की कि वे लुटेरों का विरोध न करें।

कराची पुलिस प्रमुख ने एनईडी यूनिवर्सिटी ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के 21 वर्षीय छात्र बिलाल नासिर की गोली मारकर हत्या करने वाले दो लुटेरों में से एक की गिरफ्तारी का भी दावा किया।

बिलाल को मोबिना टाउन पुलिस स्टेशन की सीमा क्षेत्र में उस समय गोली मार दी गई जब उसने दो लुटेरों का विरोध किया, जिन्होंने उसका मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की थी।

लूटपाट के दौरान वह एक लुटेरे को पकड़ने में सफल रहा, लेकिन लुटेरे ने नजदीक से फायरिंग कर दी। युवक के सीने और पैर में गोली लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद कराची पुलिस ने मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित की है। सीसीटीवी फुटेज और अन्य सबूतों की मदद से, पुलिस टीम ने शुक्रवार सुबह अफगान बस्ती में एक इलाके में छापा मारा, जहां एक संदिग्ध निजामुद्दीन को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया, जबकि उसका साथी भागने में सफल रहा। पुलिस का दावा है कि वो जल्द ही दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लेगी।

मीडिया से बातचीत के दौरान कराची पुलिस प्रमुख ने बच्चों पर यौन हमलों के बढ़ते मामलों पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि पिछले दो महीनों के दौरान इस तरह की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है और उनमें से कुछ में बच्चों के साथ बलात्कार के बाद उनकी हत्या भी की गई है।

ओधो ने कहा कि नवंबर और दिसंबर के दौरान बच्चों के यौन उत्पीड़न की 22 घटनाएं दर्ज की गईं और उनमें से चार में बच्चों का बलात्कार किया गया और उन्हें मार दिया गया।

उन्होंने कहा कि कराची पुलिस ने कथित घटनाओं में से 19 में शामिल 21 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था और बाकी तीन मामलों में जांच चल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap