मेकअप से पहले चेहरे को इन 3 चीजों से करें साफ, मिलेगा फ्रेश-फ्लॉलेस लुक…

मणिमाला (संपादिका- भारत): सर्दियों के मौसम में स्किन ड्राईनेस की समस्या काफी कॉमन है। कई बार परतदार स्किन हो जाने के कारण के स्किन उतरने भी लगती है। इस तरह की स्किन पर मेकअप किया जाए तो लुक खराब हो जाता है। अगर आप चाहते हैं कि मेकअप के बाद आपका लुक फ्लॉलेस हो तो आपको अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें। ऐसा करने पर स्किन से गंदगी और डेड स्किन बाहर आ जाएगी और आपका चेहरा फ्रेश दिखने लगेगा। 

यहां देखें चेहरा सााफ करने के तीन तरीके-

1) दही और चावल 

दही में क्लिंगिंद प्रॉपर्टी होती हैं यही वजह है कि स्किन पर इसे लगाने के बाद चेहरा चमक उठता है। वहीं चावल का इस्तेमाल कोरियन महिलाओं द्वारा खूब किया जाता है। आपको इसे लगाने के लिए करना ये है कि चावल को पीस कर पाउडर बना लें और फिर इसमें दही मिक्स करें। अच्छे से मिलाएं और फिर चेहरे पर सर्कुलर मोशन में लगाएं। 1 से 2 मिनट मसाज करें और फिर सूखने तक लगा रहने दें। फिर चेहरे को साफ करें और फिर मॉइश्चराइजर लगाएं।

2) कॉफी और मलाई

सर्दियों के मौसम में ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए मलाई सबसे बेहतरीन तरीका है। वहीं चेहरे से गंदगी हटाने के लिए कॉफी का बेहतरीन है। इसे लगाने के लिए कॉफी और मलाई को मिलाएं और सर्कुलर मोशन में चेहरे पर लगाएं और लगा रहने दें। सूखने के बाद फिर अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें और फिर फेस सीरम लगाएं। 

3) ओट्स और शहद

फेस को स्क्रब करने के लिए आप ओट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए ओट्स और शहद को आपस में मिक्स करें और फिर थोड़ा-थोड़ा लेकर चेहरे की मसाज करें। फिर इसे चेहरे पर 5 से 10 मिनट के लिए रहने दें। इसे साफ करें और चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap