क्या मंगलुरु में फाजिल की हत्या बीजेपी नेता प्रवीण नेत्‍तारू की मौत का बदला थी? पुलिस को मिले अहम सुराग…

मंगलुरु पुलिस ने मोहम्मद फाजिल की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है और इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस का कहना है कि भाजपा नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद आरोपियों ने मोहम्मद फाजिल की हत्या का प्लान बनाया था, पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनके पहले से क्रिमिनल रिकॉर्ड हैं। 

पुलिस के मुताबिक 26 जुलाई को नेट्टारू की हत्या के बाद ही गैंग ने 6 नामों की चर्चा की थी और इनमें से फाजिल का नाम फाइनल किया गया।

मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एन शशिकुमार ने कहा कि अब यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि जिन अन्य पांच नामों पर गैंग ने चर्चा की थी वे कौन हैं और कहां  रहते हैं। 

इस मामले में जिन 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है सबकी उम्र 30 साल से कम है। इसमें सुहास शेट्टी, गिरिधर, अभिषेक, श्रीनिवास काटिपल्ला, नेपाली मोहन का नाम शामिल है। दीक्षित काटिपल्ला पर पहले से ही तीन मामले दर्ज हैं।

वहीं बाकी लोगों पर दो मामले दर्ज हैं। बता दें कि फाजिल की हत्या करने वाले चारों आरोपी कार में वार होकर पहुंचे थे। इसके बाद उन लोगों ने फाजिल का पीछा किया।

कमिश्नर शशिकुमार ने कहा, जांच में पता चला है कि मोहम्मद फाजिल को टारगेट किया गया था। गैंग उसपर कई दिनों से नजर रख रहा था।

यह कोई गलत पहचान की वजह से मर्डर का मामला नहीं है, अधिकारी ने बताया कि आरोपी फाजिल से अच्छी तरह वाकिफ थे और जानबूझकर उसे टारगेट किया गया।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि नेट्टारू की हत्या वाले दिन ही प्लान बनना शुरू हो गया था। आरोपियों ने आपस में फोन पर बात की थी। इसके बाद वे मिले और बैठकर चर्चा की। 

पुलिस कमिश्नर ने कहा, ऐसा नहीं लगता है कि उन लोगों की कोई निजी दुश्मनी थी। उन लोगों ने यह देखा कि किसे आसानी से शिकार बनाया जा सकता है। इसके बाद 28 जुलाई की सुबह से ही वे उसका पीछा करने लगे।

पुलिस ने कहा कि कुछ लोग बैकग्राउंड से भी इस हत्या में शामिल थे जिनकी जानकारी जुटाई जा रही है और जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा, सुहास शेट्टी मई 2020 के एक मर्जर का भी आरोपी है।

इसके अलावा उसपर बार में असॉल्ट का केस 2015 में दर्ज हुआ था, इसमें अभिषेक भी शामिल था। 

मंगलुरु और दक्षिण कन्नड़ का इतिहास ही ऐसा रहा है कि यहां कई इस तरह के गैंग हिंदू पहचान और प्रसिद्धि के लिए अपराध को अंजाम देते हैं।

वहीं नेट्टारू हत्याकांड के मामले में भी पुलिस ने पीएफआई ग्रुप से संबंधित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में कई अन्य लोगों से भी पूछताछ चल रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap