करोड़ों के ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले में पति संग अभिनेत्री गिरफ्तार, 10 दिनों तक चली पुलिस से आंख-मिचौली…

करोड़ों के ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले में असम की एसटीएफ पुलिस ने अभिनेत्री और उसके फोटोग्राफर पति को गिरफ्तार किया है। दोनों की पुलिस को 10 दिन से तलाश थी।

गुरुवार तड़के दोनों की गिरफ्तारी हुई। डीजीपी जीपी सिंह ने कहा कि घोटाला सामने आने के बाद से दोनों पति-पत्नी मेघालय और नेपाल तक छिपे रहे।

उधर, गिरफ्तारी से पहले अभिनेत्री ने कथित तौर पर दावा किया था कि उन्हें फंसाया जा रहा है और लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद फरार नहीं बल्कि सबूतों को खोजने के लिए छिपी हुईं थीं।

असम की एसटीएफ ने करोड़ों रुपये के ऑनलाइन शेयर कारोबार घोटाले में वांछित असमिया अभिनेत्री, कोरियोग्राफर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सुमी बोरा और उनके पति तार्किक बोरा को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। डीजीपी जीपी सिंह ने बताया कि एसटीएफ ने दोनों को डिब्रूगढ़ में हिरासत में लिया।

अभिनेत्री ने किया था सरेंडर का वादा

मामले के मुख्य आरोपी 22 वर्षीय विशाल फुकन की गिरफ्तारी के बाद दंपति एवं चार अन्य को नोटिस जारी किया गया था लेकिन वे पुलिस के समक्ष पेश नहीं हुए। इसके बाद इन सभी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था।

अभिनेत्री ने कुछ स्थानीय टेलीविजन चैनलों को एक वीडियो संदेश भेज कर दावा किया था कि वह ‘‘आत्मसमर्पण करेंगी और पुलिस के साथ पूरा सहयोग करेंगी’’।

हालांकि 10 दिनों तक पुलिस से चली आंख-मिचौली के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस कंपनी के मालिक फुकन को पिछले सप्ताह उसके मैनेजर के साथ डिब्रूगढ़ से गिरफ्तार कर चुकी है।

मामले की जांच का जिम्मा अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने संभाला और विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया।

जीपी सिंह ने पति-पत्नी की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘‘उनका खेल खत्म हुआ। टीम एसटीएफ को बधाई।’’इस तस्वीर में दोनों के चेहरे पर मास्क लगा हुआ था। पुलिस महानिदेशक ने हालांकि दोनों के नाम का जिक्र नहीं किया।

मेघालय से नेपाल तक भागे दंपति

पुलिस को मिली यह सफलता कई दिनों की तलाशी के बाद आई है। जिसमें पुलिस ने दावा किया था मेघालय और यहां तक ​​​​कि नेपाल में छिपे हुए थे।

बुधवार को, बोरा ने एक अज्ञात स्थान से एक वीडियो बयान जारी किया था जिसमें कहा गया था कि उन्हें मीडिया द्वारा फंसाया जा रहा है। वह फरार नहीं बल्कि छुपी हुई थी।

घोटाला कब सामने आया

जानकारी के अनुसार, यह घोटाला तब सामने आया, जब कंपनी के मालिक 22 वर्षीय बिशाल फुकन ने लोगों से कई सौ करोड़ रुपये की ठगी की।

पिछले हफ्ते पुलिस ने उसे मैनेजर समेत गिरफ्तार कर लिया था। फुकन ने पुलिस को बताया था कि उसने डेस्टिनेशन वेडिंग पर करोड़ों रुपये खर्च किए हैं।

घोटाले की जांच सीआईडी ​​को सौंपी गई। जिसने एक एसटीएफ का गठन किया और अब तक इसमें शामिल 59 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पूरे राज्य में 28 मामले दर्ज किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap