मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए 1 सितंबर का दिन कैसा रहेगा? पढ़ें लव राशिफल…

प्रियंका प्रसाद (ज्योतिष सलाहकार):

 वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है।

हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार, विवाह और रिश्तों का आंकलन किया जाता है।

आज 1 सितंबर को किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किन का दिन रहेगा शानदार। आइए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल…

मेष राशि- मेष राशि के जातकों जरूरी नहीं की किसी के साथ आपका पुराना रिश्ता हो तो अपने वर्तमान रिलेशनशिप की सिचूऐशन के बारे में उनसे सलाह लें।

अपने पास्ट पर लगातार फोकस बनाए रखना आपको मुश्किल में डाल सकता है।

एक्स लवर के साथ बातचीत बरकरार रखना अपके वर्तमान रिश्ते पर असर डाल सकता है और रिलेशन में प्रॉब्लम्स को बढ़ा सकता है। पुरानी यादों को भुलाकर वर्तमान में जीना बेहद जरूरी है।

वृषभ राशि- वृषभ राशि वालों आज बातचीत से हर गलतफहमी से बचा जा सकता है। आपके साथी को इतना भरोसा होना चाहिए। अगर आप या आपका पार्टनर कुछ पल अकेले बिताना चाहते हैं, तो इस फीलिंग को अनदेखा करने के बजाए अपने पार्टनर के सामने खुलकर अपनी बात रखें। 

मिथुन राशि- मिथुन राशि वालों आज की शाम अपने पार्टनर के साथ गुजारने का प्लान बनाएं। रिलेशन को मजबूत बनाने के लिए मिलना-जुलना  जरूरी है। साथ में वॉक पर जाना, खाना बनाना, या सिर्फ बैठकर बातें करना अपके लिए बेहतर रहेगा। जब आप एक दूसरे से दूर रहते हैं तो बातचीत के लिए कॉल या मैसेज का इस्तेमाल करें। 

कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों आपके लिए सीखना अच्छा रहेगा की अपनी सीमाएं कैसे बनाते हैं। आपका पार्टनर इमोशनल लेवल चीजों को हैन्डल करने की आपकी क्षमता से प्रभावित होता है। ये याद रखना भी उतना ही जरूरी है कि अपनी जरूरतों और अधिकारों के लिए स्टैन्ड लेने में आप को सक्षम होना चाहिए। इस बात को अनदेखा न करें की आप सपने देखने व्यक्ति वाले हैं।  

सिंह राशि- सिंह राशि वालों जीवन में एक साथ आगे बढ़ने के लिए बातचीत बढ़ाने की जरूरत है। अपने कनेक्शन पर फोकस करें की क्या आप पर्सनल ग्रोथ की तरफ बढ़ रहे हैं या कोई दिक्कत है। डिस्कस करें कि क्या आपका रिश्ता आपको वह इंसान बनने में मदद कर रहा है, जो आप बनना चाहते हैं। आज आपको अपने साथी के साथ मेच्योरिटी के साथ मुद्दों पर बात करने की जरूरत है।

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों किसी भी चीज की अति करने से अनचाहे परिणाम मिल सकते हैं। आप कुछ ऐसी चीजें करने के लिए भी मोटिवेट फील कर सकते हैं, जिसे लेकर आप पहले झिझक महसूस कर रहे थे। एनर्जेटिक महसूस करना बहुत अच्छी बात है, लेकिन अपने शेड्यूल में बहुत सारी चीजें शामिल करने की जरूरत नहीं है। रोमांस के मामले में आज आप कॉन्फिडेंट महसूस कर सकते हैं।

तुला राशि- तुला राशि वालों आज एक-दूसरे के साथ अपनी फीलिंग्स को शेयर करना याद रखें। काम के तनाव या माता-पिता के दबाव से आपके रिश्ते पर भी असर पड़ सकता है। किसी भी सिचूऐशन का असर अपने रिलेशनशिप पर पड़ने देने के बजाय आप दोनों को इस मुद्दे पर बात करनी चाहिए। आज अपने बात करने के तरीके का भी ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातक आज शांत होकर चीजों को सॉल्व करने पर ध्यान दें। लड़ाई-झगड़े में फंसने के बजाए अपने रिलेशनशिप को मजबूत बनाने पर फोकस रखें। अपने रिश्ते को इतना मजबूत बनाना चाहिए की कोई तीसरा व्यक्ति रिश्ते में दरार पैदा न कर पाए। आपको किसी ऐसे दोस्त की ओर से दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं, जो आपकी लव लाइफ में दखल दे रहा हो।

धनु राशि- धनु राशि वालों आज साथ में वक्त बिताएं। एक कपल के रूप में आपने सपनों और फ्यूचर गोल्स पर बात करें। आज बेहतर रहेगा कि आप बेकार की गॉसिप में न उलझें। अपने पार्टनर के साथ जरूरी मुद्दों पर बात-चीत करें। साथ में अच्छे मोमेंट्स बनाएं। उन मुद्दों पर अपने विचार शेयर करें, जिनमें आप दोनों की रुचि हो। अपने बॉन्ड को गहरा करने के लिए, ऐसी एक्टिविटी के बारे में सोचें, जो आप दोनों को खुशी दे।

मकर राशि- मकर राशि वालों आपको एक-दूसरे की पर्सनल स्पेस का सम्मान करना चाहिए। एक हेल्दी रिलेशन बनाने के लिए बैलेंस बनाना जरूरी रहेगा। आप नए अनुभवों की चाह रखते हैं। कुछ जातक करीब भी आएंगे। आपको खुद को याद दिलाना चाहिए की अपके रिश्ते की खास बात क्या है। आज सितारे आपको बीच का रास्ता खोजने की सलाह देते हैं।

कुंभ राशि- कुंभ राशि वालों आज के दिन का लाभ उठाएं। इसे अपने रिश्ते को मजबूत बनाने पर फोकस करें। जब आप पीछे मुड़कर अपनी लव लाइफ की जर्नी और पार्टनर के साथ बिताए पलों को देखते हैं, तो आप खुशी महसूस करते हैं। आप दोनों एक-दूसरे के लिए जरूरी हैं। कुछ लोग इमोशनल और पर्सनल लेवल पर आगे बढ़ चुके हैं। आपने जो कुछ भी सीखा और अनुभव किया है, उसके लिए खुश होने और अच्छा महसूस करने का समय है।

मीन राशि- मीन राशि वालों अगर आप सिचूएशन को पलटने पर विचार कर रहे हैं, तो आगे बढ़ें। कुछ जातक चुनौती से भरपूर डीसीजन ले सकते हैं, जो आपके प्रेम जीवन में बदलाव ला सकता है। कॉन्फिडेंस के साथ कदम उठाएं। देखें क्या होने वाला है। चाहे आप सिंगल हों या रिलेशन में हों, आप जो चाहते हैं उसके बारे में बोलने या एक्सप्रेस करने से न हिचकिचाएं।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap