बिस्कुट खाने से 250 से ज्यादा छात्र बीमार, 157 को कराया गया अस्पताल में भर्ती; मच गया हड़कंप…

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जिले से एक गंभीर घटना सामने आई है, जिसमें एक सरकारी स्कूल में बिस्कुट खाने के बाद 250 से अधिक छात्र बीमार पड़ गए हैं। इस घटना ने जिले में हड़कंप मचा दिया है।

मामला सामने आने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच में जुटी है।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, शनिवार को छत्रपति संभाजीनगर के जिला स्कूल में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों को बिस्कुट वितरित किए गए।

बिस्कुट खाने के बाद कई छात्रों ने पेट दर्द, उल्टी और अन्य असुविधाजनक लक्षणों की शिकायतें सामने आईं। जैसे-जैसे अधिक छात्रों में एक जैसे लक्षण दिखे तो पूरे स्कूल में चिंता और दहशत फैल गई।

घटना की सूचना मिलने के बाद, स्थानीय पंचायत प्रमुख और अन्य अधिकारी त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने प्रभावित छात्रों को तत्काल अस्पतालों में भर्ती कराया।

चिकित्सा अधिकारी ने पुष्टि की कि शनिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे बिस्कुट खाने के बाद सौ से अधिक छात्र बीमार हो गए थे।

इनमें से 157 को अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि बाकी की स्थिति स्थिर बताई जा रही है।

जिलाधिकारी ने बताया कि सभी छात्रों का इलाज चल रहा है और उनकी स्वास्थ्य स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा, स्कूल के भोजन की गुणवत्ता की जांच के लिए राज्य खाद्य सुरक्षा विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची है।

विभाग ने भोजन के नमूने एकत्र किए हैं और इनकी जांच की जा रही है ताकि यह पता चल सके कि बीमारियों का कारण क्या था।

जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि मामले की जांच की जा रही है और इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap