छत्तीसगढ़; धमतरी: जब एसपी कलेक्टर ने कहा शाबास प्राची वेलडन! जनता आप लोगों से यही अपेक्षा करती है… जानें एक महिला पार्षद ने ऐसा क्या किया जो एसपी कलेक्टर देने लगे शाबाशी…

सैयद जावेद हुसैन (सह संपादक – छत्तीसगढ़): 

धमतरी- सामाजिक बुराइयों को चुनौती देते हुए समाज को विशेष कर युवाओं को विभिन्न प्रकार के व्यसन से बचाकर सही दिशा में लगाने के लिए यदि कोई सार्थक कार्य कर सकती हैं तो वह हैं महिलाएं। 

इसी उद्देश्य को लेकर जिले की कलेक्टर नम्रता गांधी व एसपी आंजनेय वार्ष्णेय शहर में लगातार हो रहे अपराधों पर अंकुश लगाने, नशे के विरुद्ध अभियान चलाने के लिए जब महिला सशक्तिकरण की प्रतीक महिला कमांडो को हरी झंडी दिखाते हुए सिंधी धर्मशाला से रवाना किया तो उस समय मोटर स्टैंड वार्ड की पार्षद प्राची सोनी भी अपने आप को नहीं रोक पाई और सामाजिक सरोकारों से जुड़े हुए इस बेहतरीन कार्य से ख़ुद को जोड़ते हुए स्वयं हाथों में डंडा लेकर सिटी बजाते हुए “नशा को दूर भगाना है समाज को बचाना है” का नारा लगा रही थी जिसे देखकर आम जनमानस में एक अच्छा संदेश जाते हुए सभी ने कहा कि यदि मातृशक्ति के साथ जनप्रतिनिधि जुड़कर प्रशासनिक पहल के धरातल पर अमलीजामा पहनाने के लिए उतरे तो वह दिन दूर नहीं जब समाज में सर्वत्र शांति व अमन चैन का वातावरण निर्मित हो जाएगा। 

इस समाजिक सरोकार से जुड़े हुए पल के साक्षी बने कलेक्टर एवं एसपी भी अपनी संवेदनशीलता व सेवापरक सकारात्मक भावना को रोक नहीं पाये, और उनके मुंह से भी सहसा निकल गया शाबास प्राची वेलडन।

आज समाज को जनप्रतिनिधियों से ऐसे ही उमंग व उत्साह की जरूरत है जिससे हम प्रशासन में सेवा देने के लिए आगे एक नई ऊर्जा के साथ बढ़ सकें।

जनप्रतिनिधि के इस सराहनीय कार्य से अपने को जोड़ते हुए स्वयं कलेक्टर, एसपी, डीएसपी नेहा पवार भी सड़क पर पैदल मार्च करते हुए आम जनता से जन जागरूकता की अपील कर कहा कि अब शहर को बढ़ते अपराध सहित अवैध नशा पान से बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है जिसके लिए हर स्तर पर समाज के प्रमुख लोगों को जोड़कर कार्य करने के लिए आगे बढ़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap