दारू समय पर बंद करवाऊंगा, बाकी सब 1 बजे तक खुला रहेगा; तेलंगाना सीएम का ऐलान…

हैदराबाद के लिए अच्छी खबर है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा है कि हैदराबाद में अब सभी प्रकार के प्रतिष्ठानों को रात्रि 1 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी जाएगी।

हालांकि, इस आदेश में शराब की दुकानों को छूट नहीं दी गई है। यानी हैदराबाद में शराब की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें रात 1 बजे तक खुली रहेंगी। 

तेलंगाना विधानसभा में इसकी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कहा, “शराब की दुकानें उसी समय बंद होंगी जो उनका टाइम है। मैं दारू के खिलाफ हूं।

दारू को समय पर बंद करवाऊंगा। अगर शराब की दुकानें ज्यादा देर तक खुली रहेंगी तो लोग ज्यादा शराब पीएंगे। मैं आधिकारिक तौर पर आदेश दे रहा हूं। किसी को कोई परेशानी नहीं होगी। मैं वादा करता हूं कि कोई समस्या नहीं होगी।”

सीएम ने कहा, “अकबर साहब ने उस दिन शिकायत की थी कि पुलिस रात 11 बजे के बाद पूरे शहर में लोगों पर हमला कर रही है और यह लोगों के लिए परेशानी का सबब है।

मैं वादा करता हूं कि शहर, हैदराबाद, साइबराबाद और राचकोंडा कमिश्नरेट में शराब के अलावा रेस्तरां और अन्य सभी प्रतिष्ठानों को रात 1 बजे तक काम करने की अनुमति दी जाएगी।” 

इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को विधानसभा में घोषणा की कि राज्य सरकार शहर में एक और अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण करेगी।

खेलों पर बहस के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि नया स्टेडियम बेगरीकांचा में कौशल विश्वविद्यालय के पास बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस परियोजना के बारे में बीसीसीआई के साथ प्राथमिक चर्चा पहले ही पूरी हो चुकी है। राज्य सरकार मार्गदर्शन के लिए हरियाणा की खेल नीति का भी अध्ययन कर रही है।

रेड्डी ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस सरकार राज्य में खेलों को समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है और उसने मौजूदा बजट में 321 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

उन्होंने कहा कि यूसुफगुडा, गाचीबोवली, सरूरनगर और एल बी स्टेडियम जैसे मौजूदा स्टेडियमों में खेल गतिविधियों में कमी आई है, लेकिन राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap