239 दिन तक 3 राशियों की खुशियों से भरेगी झोली, शनि देव का कुंभ गोचर बना देगा धनवान…

प्रवीण नांगिया (ज्योतिष सलाहकार):

शनि दिलचस्प ग्रह हैं, जिनका गोचर बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है।

शनि देव स्लो मोशन में एक राशि से दूसरी दूसरी राशि में एंट्री करते हैं। शनि का गोचर मेष से लेकर मीन राशि वालों को प्रभावित करता है।

शनि देव कुंभ राशि में विराजमान हैं, जिसका स्वामित्व खुद शनि देव को प्राप्त है। पिछले साल 2023 में शनि देव ने इस राशि में गोचर किया था।

अब शनि का अगला राशि परिवर्तन 2025 के मार्च महीने में होगा। वर्तमान में शनि उलटी चाल चल रहे हैं। शनि के कुंभ गोचर से शश राजयोग भी बना हुआ है।

ऐसे में आइए जानते हैं शनि के कुंभ राशि में गोचर करने से किन राशियों पर पैसों की बरसात हो सकती है। 

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए शनि की चाल आने वाले 239 दिनों में लाभकारी साबित हो सकती है। शनि के शुभ प्रभाव से कई कार्यो में सफलता मिलेगी। समाज में आपकी पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

आर्थिक मामलों में आपको सोच समझकर डिसीजन लेने की जरूरत है। वहीं, इन्वेस्टमेंट के कई नए ऑप्शन इस दौरान आपको मिल सकते हैं।

सिंह राशि

आने वाले 239 दिनों तक कुंभ राशि में विराजमान शनि सिंह राशि वालों के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। इस राशि के जातकों को आर्थिक लाभ होने की संभावना है।

व्यापारियों को कई अच्छे इन्वेस्टर्स मिल सकते हैं। लव लाइफ में थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव रहेंगे, जिन्हें बातचीत करके निपटाया जा सकता है। करियर लाइफ में कई टास्क मिल सकते हैं, जो आपकी ग्रोथ में मदद कर सकते हैं।

तुला राशि

कुंभ राशि में विराजमान शनि आने वाले 239 दिनों में तुला राशि वालों के लिए गुड न्यूज ला सकते हैं। आपकी लाइफ में पॉजिटिविटी बनी रहेगी।

सेहत में थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव बना रहेगा। इसलिए हेल्थ पर ध्यान देने की जरूरत है। स्टूडेंट्स को कोई गुड न्यूज भी मिल सकती है। वहीं, परिवार के सदस्यों के साथ घूमने भी जा सकते हैं। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहने वाली है।

शनि की साढ़े साती किस राशि पर?

साल 2024 में शनि की साढ़े साती और ढैय्या के बुरे प्रभाव के कारण 5 राशियों को संभलकर रहने की जरूरत है। कर्क राशि, वृश्चिक राशि, मकर राशि, कुंभ राशि और मीन राशि वालों को शनि ग्रह का बुरा प्रभाव कष्ट दे सकता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap