शनि-शुक्र मिलकर अगस्त में इन 4 राशियों की खुशियों से भरेंगे झोली, खूब होगा धन लाभ…

प्रियंका प्रसाद (ज्योतिष सलाहकार):

 वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शुक्र-शनि को एक-दूसरे का मित्र बताया गया है।

कहते हैं कि ये दोनों ग्रह मिलकर समसप्तक योग का निर्माण करते हैं। अगस्त में शुक्र और शनि इस योग का निर्माण करेंगे और एक-दूसरे को सातवीं दृष्टि से देखेंगे।

अगस्त में समसप्तक योग के अलावा सिंह राशि में त्रिग्रही योग का भी दुर्लभ संयोग बनेगा। अगस्त में सिंह राशि में सूर्य, बुध व शुक्र एक साथ विराजमान रहेंगे। जानें शुक्र-शनि की स्थिति किन राशियों को बनाएगी धनवान-

1. वृषभ राशि- वृष राशि के जातकों के लिए समसप्तक योग अत्यंत शुभ रहने वाला है। इस योग के प्रभाव से आपको धन लाभ होने के प्रबल योग हैं। आर्थिक रूप से आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। कार्यस्थल पर सहकर्मियों व सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आय के नए स्रोत दरवाजे पर दस्तक देंगे।

2. कर्क राशि- कर्क राशि वालों के लिए शनि-शुक्र से बना समसप्तक योग लाभकारी रहने वाला है। इस योग से आपके साहस व आत्मविश्वास में कई गुना वृद्धि होगी। शादी-ब्याह तय हो सकता है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अटके हुए कार्य पूरे होंगे। रुके हुए धन की वापसी हो सकती है।

3. तुला राशि- तुला राशि वालों के लिए समसप्तक योग शुभ परिणाम दिलाएगा। इस अवधि में आपको निवेश का अच्छा रिटर्न मिलेगा। आय के एक से अधिक साधन बनेंगे। नौकरी करने वाले जातकों को नए अवसरों की प्राप्ति होगी। व्यापारियों के कारोबार में विस्तार होगा।

4. कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि-शुक्र की दृष्टि लाभकारी रहेगी। शनि कुंभ राशि के स्वामी हैं। कहते हैं कि शनि कुंभ राशि वालों को आमतौर पर शुभ फल ही प्रदान करते हैं। शुक्र-शनि का योग आपको धन लाभ दिलाने के साथ ही करियर में सफलता भी दिलाएगा। परिवार में खुशियां आएंगी। किसी करीबी से अच्छी खबर मिल सकती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap