गुरु का उदय, इन राशियों के लिए रहेगा किस्मत बदलने वाला समय…

प्रियंका प्रसाद (ज्योतिष सलाहकार) :

बृहस्पति वृष राशि में 1 मई, 2024 से 14 मई, 2025 तक गोचर कर रहे हैं। 8 मई, 2024, बुधवार को सायं 07.07 बजे से गुरु अस्त चल रहे थे, जो 3 जून, 2024, सोमवार की सुबह 05.10 बजे उदय हो गए हैं। इसका मेष से मीन राशि पर पड़ने वाला प्रभाव

मेष आर्थिक लाभ। घर में मांगलिक कार्य। धन संचय। कुछ पुरानी समस्याओं का समाधान। स्वास्थ्य, मरम्मत तथा खरीदारी पर खर्च।

वृष मिश्रित प्रभाव मिलेंगे। छोटी-लंबी यात्रा होगी। धार्मिक पर्यटन, विदेश यात्रा, मांगलिक कार्य होंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। महत्वपूर्ण कार्यों में अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता होगी।

मिथुन निवास स्थान, कार्य स्थल में परिवर्तन। स्वास्थ्य, निर्माण कार्य तथा खरीदारी पर खर्च की अधिकता। तरक्की में विवाद की संभावना।

कर्क लाभकारी परिवर्तन। नए कार्य में संलग्नता। नए संबंध, साझेदारी में मनोवांछित सफलता। मांगलिक कार्य, विवाह, संतान योग। आर्थिक तरक्की। आमदनी के नए स्रोत की प्राप्ति। नई जिम्मेदारी मिलेगी।

सिंह मिश्रित गोचर। निवास, कार्य स्थल में परिवर्तन। निर्माण कार्य, विवाद, मतभेद में सफलता। कुछ गलत निर्णयों से आर्थिक क्षति।

कन्या कार्यक्षेत्र में लाभकारी परिवर्तन। छोटी-लंबी यात्रा। घर में मांगलिक कार्य। कला, शिक्षा, खेल, मीडिया से जुड़े लोगों को अच्छी सफलता मिलने की संभावना।

तुला संघर्षपूर्ण सफलता। संबंधों में तनाव, मतभेद। परिवार के सदस्य की स्वास्थ्य से संबंधित समस्या। खर्च की अधिकता रहेगी। महत्वपूर्ण कार्य में आखिरी मौके पर बाधा।

वृश्चिक नए संबंध बनेंगे। नई साझेदारी होगी। परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। नई मित्रता और आमदनी के नए स्रोत खुलेंगे। चल-अचल संपत्ति की खरीददारी कर सकते हैं।

धनु संघर्षपूर्ण सफलता। विवाद, कोर्ट-कचहरी के चक्कर। पुरानी स्वास्थ्य संबंधी समस्या का समाधान। कार्यस्थल में परिवर्तन होगा।

मकर संतान पक्ष के लिए शुभ। रुके हुए कार्य बनेंगे। कार्यक्षेत्र में लाभकारी परिवर्तन हो सकता है। पुरानी समस्या का समाधान होगा।

कुंभ नए कार्यों में संलग्नता। स्व-रोजगार से जुड़े लोगों को बड़ी सफलता। निवास, कार्य स्थल, कार्य की प्रकृति में परिवर्तन होने की संभावना। नई खरीदारी के योग। घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मीन परिवर्तनकारी समय। परिवार में भाई-बहनों से जुड़े मांगलिक कार्य हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। नई जगह की यात्रा की संभावना। कुछ पुरानी समस्याओं का समाधान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap