महिलाओं की दुर्दशा से दुखी हूं, चुनाव जीतते ही करूंगी संदेशखाली का दौरा: ममता बनर्जी…

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बशीरहाट लोकसभा सीट के लिए एक चुनावी रैली के दौरान कहा कि वह टीएमसी उम्मीदवार हाजी नुरुल की जीत के बाद संदेशखाली का दौरा करेंगी।

उन्होंने कहा कि चुनाव में जीत के बाद कुछ ही दिनों के भीतर संदेशखाली में सभी लोगों से मिलेंगी। ममता ने दावा किया कि संदेशखाली की महिलाओं ने भाजपा का प्लान नाकाम कर दिया है।

महिलाओं पर हमले, जमीन पर कब्जा करने और अन्य आरोपों की शिकायतों के बाद सुर्खियां बटोरने के बाद संदेशखाली में बनर्जी की यह पहली यात्रा होगी। 

मंगलवार को बशीरहाट में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “मुझे संदेशखाली की महिलाओं और जिस तरह से उन्हें अपमानित किया गया, उसके लिए खेद है।

किसी को भी महिलाओं की गरिमा के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए।” बता दें कि सुंदरबन की सीमा से लगे संदेशखली के नदी किनारे क्षेत्र उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। यहां से टीएमसी ने हाजी नुरुल को पार्टी का प्रत्याशी बनाया है।

भाजपा का प्लान-ए-संदेशखाली नाकाम
ममता बनर्जी ने जनसभा में लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा, “संदेशखाली के बारे में झूठ अब सामने आ गया है। वे फिर से संदेशखली जा रहे हैं।

भाजपा के पास हिंसा भड़काने की नई योजना है। हम किसी भी तरह की हिंसा की इजाजत नहीं देंगे।” उन्होंने कहा, “हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि अनादर का खेल फिर कभी किसी और द्वारा नहीं खेला जाए। अगर चीजें सामने नहीं आई होतीं, तो लोग संदेशखाली में भाजपा की साजिश नहीं समझ पाते।”

भाजपा के विज्ञापनों पर हाई कोर्ट के आदेश का स्वागत
भाजपा के विज्ञापनों पर कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश का स्वागत करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा गरीबों को पैसा देने के बजाय झूठ फैलाने के लिए विज्ञापनों पर पैसा बर्बाद कर रही है।  

बनर्जी ने कहा, “हाई कोर्ट के आदेश ने साबित कर दिया है कि हमारे दावे सही थे।” भगवान जगन्‍नाथ पर भाजपा प्रवक्ता और पार्टी उम्मीदवार संबित पात्रा की टिप्पणी पर बनर्जी ने कहा, “भाजपा का दुस्साहस यह है कि एक नेता कह रहा है कि भगवान जगन्‍नाथ मोदी के भक्त हैं। अगर यह सच है, तो किसी को मंदिर में ही रहना चाहिए। और हम आपकी पूजा करेंगे, जैसे हम भगवान जगन्नाथ की करते हैं।”

हमारी महिला कार्यकर्ता को धमकाया
उन्होंने कहा, “कुछ दिन पहले धुपगुड़ी में हमारी एक महिला कार्यकर्ता को एआईटीसी का हिस्सा बनने के लिए भाजपा द्वारा बार-बार धमकी दी गई।

भाजपा ने चेतावनी दी कि अगर उसने अपना जुड़ाव तृणमूल कांग्रेस के साथ खत्म नहीं किया तो उसके परिवार के स्वामित्व वाले पेट्रोल पंप को बंद कर दिया जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap