तेलंगाना में इनवेस्ट करना चाहते थे एलन मस्क, PM मोदी और शाह ने रोका; CM रेड्डी का आरोप…

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने बड़ा दावा किया है कि एलन मस्क की कंपनी टेस्ला तेलंगाना में निवेश करना चाहती थी लेकिन, पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें ऐसा करने से रोका।

रेड्डी ने कहा कि शाह और मोदी ने मस्क की कंपनी को गुजरात में इनवेस्ट करने का दबाव डाला। 

इंटरव्यू में कांग्रेस नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कहा कि फॉक्सकॉन और टेस्ला को तेलंगाना छोड़ने के लिए केंद्र की तरफ से दबाव डाला गया था।

रेड्डी ने सवाल किया कि “क्या तेलंगाना भारत का हिस्सा नहीं है? वे (टेस्ला) तेलंगाना में निवेश करना चाहते थे, लेकिन ऐसा होने नहीं दिया। हम जानते हैं कि कंपनी से कैसे बात करनी है। मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठा हूं।”

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के खिलाफ हमला बोलते हुए रेड्डी ने कहा, “पीएम मोदी और अमित शाह सोचते हैं कि केवल गुजरात ही भारत है। ऐसा नहीं है।

अन्य राज्य भी हैं। उनके पास भी अधिकार हैं।” रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेस्ला भारत में अपनी फैक्ट्री लगाने के लिए जगह तलाश रही है। महाराष्ट्र और गुजरात ने फैक्ट्री बनाने के लिए टेस्ला को जमीन की पेशकश भी की है।

गौरतलब है कि एलन मस्क की कंपनी टेस्ला कुछ समय से भारतीय बाजार में कदम रखने की कोशिश कर रही है और एक साल से सरकार के संपर्क में है।

दक्षिणी राज्यों की उपेक्षा
रेड्डी ने आरोप लगाया कि केंद्र द्वारा लगातार दक्षिणी राज्यों की उपेक्षा की जाती है। रेड्डी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में तेलंगाना के सांसदों के प्रतिनिधित्व पर भी सवाल उठाया। रेड्डी ने कहा, “42 तेलुगु भाषी सांसद हैं लेकिन उनमें से केवल एक कैबिनेट मंत्री है। हालांकि, गुजरात में 26 सांसद हैं और उनमें से सात केंद्रीय मंत्री हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश से उन्होंने 12 केंद्रीय मंत्री बनाए हैं।” रेड्डी ने कहा, “मैं स्पष्ट रूप से कह रहा हूं कि अमित शाह और नरेंद्र मोदी की नजर में दक्षिण भारत के लोग दोयम दर्जे के नागरिक हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap