जब IPL मैच में लगे केजरीवाल के समर्थन में नारे, जानिए दिल्ली पुलिस ने क्या ऐक्शन लिया?…

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार रात दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच IPL मैच खेला गया।

जिसे देखने स्टेडियम आए लोग उस वक्त हैरान रह गए, जब दर्शकों के बीच से अरविंद केजरीवाल के समर्थन में नारों की आवाजें सुनाई दीं।

इस दौरान कुछ युवाओं ने अरविंद केजरीवाल जिंदाबाद और ‘दिल्ली का लाल, केजरीवाल’ जैसे नारे लगाए। इसके बाद पुलिस ने ऐक्शन लेते हुए उन्हें हिरासत में लेकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की।

दरअसल इस मैच को देखने के लिए आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई CYSS (छात्र युवा संघर्ष समिति) के कुछ कार्यकर्ता भी पहुंचे थे।

जिन्होंने बीच मैच में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए।

करीब 20 की संख्या में पहुंचे इन स्टूडेंट्स ने पीले रंग की टीशर्ट पहनी हुई थी, जिस पर अरविंद केजरीवाल का सलाखों के पीछे वाला फोटो छपा हुआ था, साथ ही उस पर ‘जेल का जवाब वोट से’ भी लिखा हुआ था। इन युवाओं में से एक ने CYSS का झंडा भी पकड़ रखा था।

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर करते हुए आम आदमी पार्टी ने लिखा, ‘फिरोजशाह कोटला मैदान में DC Vs RR के IPL मैच में भी गूंजा CM केजरीवाल की साज़िशन गिरफ्तारी के खिलाफ ‘जेल का जवाब वोट से’ का नारा’।

दिल्ली पुलिस ने आरोपी छात्रों को हिरासत में लिया

मैच में इस तरह की राजनीतिक नारेबाजी होने के बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपी स्टूडेंट्स के खिलाफ ऐक्शन लिया। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया ‘दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच IPL मैच के दौरान कुछ लोगों ने अरविंद केजरीवाल के समर्थन में नारे लगाए।

हमारे कर्मचारी स्टेडियम में अलग-अलग जगह पर तैनात हैं। हमने सार्वजनिक उपद्रव पैदा करने के आरोप में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और कानूनी औपचारिकताओं के बाद उन्हें रिहा कर दिया जाएगा।

हम सभी दर्शकों को खेल का आनंद लेने और स्टेडियम में ऐसी गतिविधि में शामिल न होने का अनुरोध करते हैं।’

बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में और पार्टी के लिए जनता से समर्थन मांगने हेतु 8 अप्रैल से ‘जेल का जवाब वोट से’ अभियान की शुरुआत की थी।

इस अभियान के तहत पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उन 4 लोकसभा क्षेत्रों में हर गली-मोहल्ले का दौरा करते हुए लोगों से वोट मांग रहे हैं, जहां पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

केजरीवाल को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने 21 मार्च को दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

दिल्ली में AAP और कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। AAP ने नई दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, दक्षिण दिल्ली और पश्चिम दिल्ली में उम्मीदवार उतारे हैं।

वहीं, कांग्रेस के हिस्से में उत्तर-पूर्वी दिल्ली, चांदनी चौक और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली सीट आई हैं।

https://twitter.com/AamAadmiParty?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1787868809195356547%7Ctwgr%5E171333b7cc062586a0b6a38d5f20c25d6b4134ec%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.livehindustan.com%2Fncr%2Fstory-few-people-raised-slogans-in-support-of-arvind-kejriwal-during-the-ipl-match-9940897.html

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap