उद्धव सरकार ने बनाया था BJP तोड़ने का प्लान, देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ की साजिश; एकनाथ शिंदे का बड़ा खुलासा…

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शिंदे का कहना है कि राज्य की पिछली महाविकास अघाड़ी सरकार यानी MVA ने भारतीय जनता पार्टी को तोड़ने की साजिश की थी।

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि इसके लिए भाजपा के कई बड़े नेताओं को गिरफ्तार करने की भी तैयारी थी। उन्होंने आरोप लगाए कि उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे ने उन्हें साइडलाइन कर दिया था।

न्यूज18 लोकमत को दिए इंटरव्यू में शिंदे ने दावा किया है कि MVA ने देवेंद्र फडणवीस, गिरीश महाजन, प्रसाद लाड और प्रवीण दारेकर जैसे भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी की साजिश की थी, ताकि भाजपा को तोड़ा जा सके।

इससे पहले भी वह एमवीए की पिछली सरकार पर भाजपा नेताओं के खिलाफ साजिश के आरोप लगा चुके हैं।

उद्धव पर निशाना
इंटरव्यू के दौरान शिंदे ने कहा, ‘बालासाहेब ठाकरे पार्टी के लिए लड़े थे, जबकि उद्धव निजी हितों के लिए लड़े।’ उन्होंने कहा, ‘मैंने कोई भी काम दबाव में नहीं किया।

मुझे उद्धव के बेटे ने साइडट्रेक कर दिया था।’ साथ ही उन्होंने कहा, ‘मैं कभी भी आदित्य ठाकरे के खिलाफ नहीं था।’ शिंदे ने दावा किया कि उद्धव को पार्टी में जनता का नेता नहीं, बल्कि ‘यस बॉस’ कहने वाली संस्कृति चाहिए थी।

बेटे के टिकट पर सवाल
सीएम ने बेटे श्रीकांत शिंदे के नामांकन पर महायुति में विरोध की अटकलों पर भी बात की। उन्होंने कहा, ‘लोगों ने श्रीकांत शिंदे को उम्मीदवार बनाया और फडणवीस ने इसका ऐलान किया।

जो लोग चुनौती दे रहे हैं, उन्हें श्रीकांत शिंदे के खिलाफ खड़ा होना चाहिए।’ बेटे के फाउंडेशन पर सवाल खड़े कर रहे संजय राउत को लेकर शिंदे ने कहा, ‘जिन लोगों ने घोटाले किए हैं, उन्हें श्रीकांत शिंदे फाउंडेशन पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘आरोप लगाने और आरोप साबित करने में फर्क होता है।’

सीएम शिंदे का बयान ऐसे समय पर सामने आया है, जब शुक्रवार को लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान होना है। इस दौरान 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोट डाले जाएंगे, जिसमें महाराष्ट्र की 8 सीटें भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap