पुलिस पर दबाव, कमिश्नर बदले, CBI करे जांच; नेहा हिरेमठ के पिता ने उठाई ये मांगे…

कर्नाटक में कांग्रेस नेता निरंजन हिरेमठ की बेटी नेहा की हत्या का मामला तूल पकड़ रहा है।

अब निरंजन ने आरोप लगाए हैं कि पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इधर, भारतीय जनता पार्टी ने इस कांड को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

फैयाज नाम के क्लासमेट ने नेहा को मौत के घाट उतार दिया था। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी।

नेहा के पिता ने की ये मांगें
कांग्रेस नेता निरंजन ने सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन यानी CBI से जांच की मांग की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा, ‘मैंने खुलकर 8 लोगों के नाम दिए हैं।

उन लोगों ने अब तक एक भी व्यक्ति को नहीं पकड़ा है। वे मेरे मामले को डायवर्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।’ इसके अलावा उन्होंने पुलिस आयुक्त के तबादले की भी मांग की है।

उन्होंने कहा, ‘अगर आपसे यह मामला नहीं सुलझ रहा है, तो इसे CBI को दे दें। इस मामले की जांच कर रहीं आयुक्त एक महिला हैं, इसके बावजूद वह लड़की की हत्या को गंभीरता से नहीं ले रही हैं…। वह किसी दबाव में काम कर रही हैं। मैं मांग करता हूं कि लापरवाही के चलते आयुक्त का तबादला होना चाहिए। मैं मांग करता हूं कि इस मामले को CBI को दिया जाना चाहिए।’

आरोपी के पिता ने की कड़ी सजा देने की मांग
23 वर्षीय फैयाज के पिता ने पीड़ित परिवार से माफी मांगी है और अपने बेटे को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है।

स्कूल शिक्षक एवं फैयाज के पिता बाबा साहेब सुबानी ने शनिवार को मीडिया से कहा कि उन्हें गुरुवार शाम करीब छह बजे घटना के बारे में पता चला और वह अपने बेटे के कृत्य से पूरी तरह टूट गए हैं।

उन्होंने नम आंखों से कहा, ‘उसे (फैयाज) ऐसी सजा दी जाए कि भविष्य में कोई भी ऐसी हरकत करने की हिमाकत न करे। मैं हाथ जोड़कर नेहा के परिवार के सदस्यों से माफी मांगता हूं। वह मेरी बेटी की तरह थी।’

राज्य महिला आयोग भी हुआ अलर्ट
कर्नाटक राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी चौधरी ने ‘पीटीआई-भाषा’ की वीडियो सेवा से कहा कि उन्होंने नेहा के माता-पिता को सांत्वना दी और आश्वासन दिया कि उन्हें जल्द से जल्द न्याय दिलाया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘मैंने उन्हें सांत्वना दी और यह भी कहा कि वे किसी को भी इस घटना का अपने स्वार्थों या राजनीति के लिए उपयोग करने न करने दें, क्योंकि यह नेहा का अपमान करने जैसा होगा।

अगर हम वास्तव में उसके बारे में चिंतित हैं, तो हम सभी को दृढ़ता से समर्थन करना होगा। पुलिस को स्वतंत्र जांच करने दें। हमें जितनी जल्दी हो सके, नेहा को न्याय दिलाना है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap