4 माह बाद गुरु चाल बदलकर इन राशियों को बनाएंगे मालामाल, बढ़ेगा बैंक-बैलेंस…

प्रवीण नांगिया (ज्योतिष सलहकार):

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। जिसका सकारात्मक-नकारात्मक प्रभाव 12 राशियों पर भी पड़ता है।

साल 2024 में करीब 4 महीने बाद देवगुरु बृहस्पति 1 मई को अपनी राशि बदलने जा रहे हैं और वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं।

बता दें कि आखिरी बार 31 दिसंबर 2023 को गुरु गोचर हुआ था। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, गुरु ग्रह के मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करने से कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होगा। 

आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में…

मेष राशि : गुरु गोचर मेष राशि वालों के लिए बेहद लाभकारी साबित होगा। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। धन की तंगी से छुटकारा मिलेगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा।

कन्या राशि : 1 मई से कन्या राशि वालों पर गुरु ग्रह की विशेष कृपा रहेगी। करियर में उन्नति के कई अवसर मिलेंगे। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। जीवन में जो चाहेंगे, उसकी उपलब्धता होगी। सुख-सुविधाओं में जीवन गुजारेंगे।

तुला राशि : मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिलेगा। यात्रा के योग बनेंगे। धन-संपत्ति में वृद्धि होगी। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शत्रु पराजित होंगे। रिश्तों के मनमुटाव दूर होंगे।

मकर राशि : शैक्षिक कार्यों में अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे। सिंगल जातकों का शादी-विवाह तय हो सकता है। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। व्यापार में धन लाभ होगा। नौकरी-कारोबार में तरक्की करेंगे। इस दौरान कोई भी फैसला बहुत सोच-समझकर लें। जल्दबाजी में कोई कार्य न करें।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap