सलमान खान के घर पर फायरिंग को लेकर पुर्तगाल लिंक आया सामने, पुलिस अधिकारियों का बड़ा खुलासा…

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर गोलीबारी मामले में नए खुलासे हुए हैं।

पुलिस ने बताया कि 2 संदिग्धों ने घटना को अंजाम देने से 4 दिन पहले रायगढ़ जिले से सटे पनवेल में अभिनेता के फार्म हाउस की रेकी की थी।

पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने घटना के सिलसिले में अब तक हुई जांच का हवाला देते हुए यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया, ‘ऐसा प्रतीत होता है कि रविवार तड़के बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान के घर के बाहर गोलीबारी के पीछे दोनों हमलावरों का मुख्य उद्देश्य डर पैदा करना था।

रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने ली है। अनमोल बिश्नोई नाम से फेसबुक अकाउंट गोलीबारी से तीन घंटे पहले ही सामने आया।

पुलिस ने बताया कि इस पोस्ट का आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) पुर्तगाल में पाया गया। यह संदेह है कि मैसेज VPN (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का इस्तेमाल करके अपलोड किया गया था।

वहीं, हिरासत में पूछताछ के दौरान आरोपी विक्की गुप्ता और सागर पाल ने मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों को कई जानकारियां दीं।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने 14 अप्रैल को मुंबई में सलमान के घर के बाहर गोलीबारी करने से 4 दिन पहले पनवेल में उनके फार्म हाउस की रेकी की थी।

अधिकारी ने बताया कि 58 वर्षीय एक्टर अक्सर मुंबई से लगभग 60 किलोमीटर दूर स्थित फार्म हाउस पर जाते रहते हैं। 

सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुटी पुलिस 
पुलिस सबूत जुटाने की अपनी कवायद के तौर पर फार्म हाउस के गेट और आसपास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुट गई है।

उन्होंने बताया कि बिहार के रहने वाले दोनों आरोपियों ने पनवेल के हरिग्राम इलाके में स्थित सलमान के फार्म हाउस से लगभग 10 किलोमीटर दूर एक घर किराए पर लिया था।

अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी की घटना के 48 घंटे के भीतर ही मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की एक टीम ने गुजरात के कच्छ जिले के भुज से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। दोनों आरोपियों ने अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap