क्या पृथ्वी शॉ की मुश्किलें बढे़ंगी, सपना गिल केस में कोर्ट ने दिए जांच के आदेश…

क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के खिलाफ लगे छेड़छाड़ का मामला फिर तूल पकड़ सकता है।

अब मुंबई की एक कोर्ट ने पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर सपना गिल ने शॉ पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे।

हालांकि, पुलिस को जांच में शॉ के खिलाफ कुछ नहीं मिला था। गिल पुलिस की तरफ से मामला दर्ज नहीं करने के बाद मजिस्ट्रेट कोर्ट पहुंचीं थीं।

मामला साल 2023 का है। गिल ने आरोप लगाए थे कि अंधेरी के एक पब में शॉ ने उनके साथ छेड़छाड़ की है। हालांकि, शॉ ने तमाम आरोपों से इनकार किया था।

फरवरी 2023 में गिल समेत कई लोगों को शॉ पर हमला करने से जुड़े विवाद में गिरफ्तार किया था। खबरें हैं कि होटल में सेल्फी लेने को लेकर विवाद हुआ था। फिलहाल, गिल जमानत पर बाहर हैं।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट एससी तायडे ने पुलिस को 19 जून तक जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।

अदालत ने गिल की उस मांग को खारिज कर दिया, जिसमें वह उनकी शिकायत के आधार पर क्रिकेटर शॉ समेत अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज नहीं करने को लेकर पुलिस के खिलाफ कार्रवाई चाहती थीं। बुधवार को मजिस्ट्रेट तायडे ने जांच के आदेश दिए हैं।

जमानत मिलने के बाद गिल ने अंधेरी में एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन का रुख किया। यहां वह शॉ, उनके दोस्त आशीष यादव और अन्य लोगों को पर कथित तौर पर छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने पहुंची थीं।

पुलिस की तरफ से खिलाड़ी के खिलाफ जब केस दर्ज नहीं किया गया, तब उन्होंने मजिस्ट्रेट कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

पुलिस पहले भई कोर्ट को बता चुकी है कि पब के सीसीटीवी फुटेज की जांच से पता चला है कि गिल और उनके दोस्त शोभित ठाकुर ने पी रखी थी और डांस कर रहे थे।

ठाकुर फोन में शॉ की रिकॉर्डिंग करना चाहता था, लेकिन क्रिकेटर ने उन्हें वीडियो बनाने से रोक दिया। पुलिस का कहना था कि फुटेज देखकर ऐसा नहीं लगता है कि शॉ और अन्य लोगों ने गिल के साथ छेड़छाड़ की थी।

पुलिस ने बताया था कि पब में मौजूद गवाहों के बयान भी लिए गए थे। वे बताते हैं कि किसी ने भी अनुचित तरीके से गिल को टच नहीं किया था।

पुलिस ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल यानी ATC टॉवर के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की थी, जिसमें नजर आ रहा था कि गिल हाथ में बेसबॉल बैट लेकर शॉ की कार का पीछा कर रही थीं।

कोर्ट को बताया गया था कि उन्हें शॉ की कार का शीशा तोड़ दिया था। पुलिस की रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि CISF के अधिकारी ने बयान दिया था कि गिल जैसा दावा कर रही हैं, वैसा कुछ नहीं हुआ था।

CISF अधिकारी के मुताबिक, उन्हें झगड़े की जानकारी लगी थी और मौके पर पहुंचने के बाद देखा कि कार की विंडशील्ड टूटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap