तृणमूल कांग्रेस (TMC) की लिस्ट पर अभिषेक की छाप, भतीजे को आगे बढ़ा रहीं ममता? रैली में मिले कई संकेत…

तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी।

बताया जा रहा है कि इस लिस्ट पर ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी की छाप है। कुल 42 उम्मीदवारों में 25 से ज्यादा उम्मीदवार पहली बार मैदान में उतर रहे हैं।

इसमें तमाम ऐसे नाम हैं, जो अभिषेक बनर्जी के करीबी माने जाते हैं। टीएमसी ने एंटी-इन्कंबैंसी फैक्टर से पार पाने के लिए कई वर्तमान सांसदों को टिकट नहीं दिया है।

कोलकाता में रैली के दौरान जिस तरह के नजारे देखने को मिले, विशेषज्ञों का मानना है कि इससे अभिषेक बनर्जी के भविष्य को लेकर संकेत मिले हैं।

रैली में जब उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो रहा था तो दिलचस्प नजारा देखने को मिला। ममता बनर्जी ने रैली को संबोधित किया और सरकार पर जमकर हमला बोला।

ऐसा लग रहा था कि वही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी करेंगी, लेकिन ममता ने इसके लिए अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को बुला लिया।

अंदरूनी जानकारों का कहना है कि देबांगशु भट्टाचार्य, सायोनी घोष, शाहनवाज अली रेहान और पार्थ भौमिक अभिषेक बनर्जी के करीबी हैं।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहाकि इस सूची में अभिषेक बनर्जी का प्रभाव स्पष्ट है। लगभग सभी नए चेहरे, खासकर जो संगठन से उभरे हैं, अभिषेक की पसंद हैं।

टीएमसी की लिस्ट में यूसुफ पठान और रचना के नाम हैं। इसके अलावा अभिनय से राजनीति की फील्ड में आई सायोनी घोष भी हैं।

घोष को जादवपुर में ग्लैमर की दुनिया से आकर सांसद बनी मिमी चक्रवर्ती की जगह उतरा गया है।

वह भाजपा की नेशनल एग्जीक्यूटिव कमेटी के सदस्य अनिर्बान गांगुली से मुकाबला करेंगी। पहली बार लोकसभा चुनाव में उतरने वाले अन्य चेहरों की बात करें तो आरमबाग से मिलाली बाग, वर्धमान पूर्व से डॉक्टर शर्मिला सरकार, मथुरापुर से बापी हलदर, रानाघाट से मुकुटमणि अधिकारी और बिशुनपुर से सुजाता मोंडल के नाम शामिल हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap