दुर्ग जिले में किसानों के खेत से करते थे चोरी; लाखों के माल सहित 4 आरोपी गिरफ्तार…

दुर्ग पुलिस ने पाटन और अम्लेश्वर थाना क्षेत्र में किसानों के खेतों में लगे बिजली के मीटर और लाइट चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

ये गिरोह पिछले 3 सालों से यहां सक्रिय था और बिजली के तार को चोरी कर बेचता था।

पुलिस ने आरोपियों के पास से साढ़े 5 लाख रुपए के तार, ऑटो, बाइक और अन्य सामान जब्त किए हैं।

लगातार मिल रही थी बिजली के तार चोरी होने की शिकायत

दुर्ग एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने बताया कि पाटन और अमलेश्वर थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों से लगातार बिजली के तार और मीटर चोरी होने की शिकायत मिल रही थी।

उन्होंने आरोपियों को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम गठित की।

पुलिस ने खंगाली सीसीटीवी फुटेज

टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले और मुखबिरों को अलर्ट किया।

इसके साथ ही पाटन और अमलेश्वर थाने की पुलिस टीम ने ग्राम रूही, ग्राम बठेना, ग्राम अरसनारा, ग्राम आमापेन्ड्री, ग्राम सांतरा, ग्राम फुण्डा, ग्राम पंदर, ग्राम गुजरा और ग्राम चीचा के आसपास स्थित खेत में विशेष निगरानी रखी।

पुलिस ने बढ़ाई पेट्रोलिंग

पुलिस टीम ने इस क्षेत्र में विशेष रूप से पेट्रोलिंग बढ़ा दी है। इसी क्रम में 27-28 फरवरी की देर रात एसीसीयू और थानों की संयुक्त टीम ने पेट्रोलिंग करते समय ग्राम सांतरा खार क्षेत्र में एक ऑटो को संदिग्ध हालत में आते हुए रोका। उसमें एक महिला और एक पुरुष बैठे थे।

पूछने पर उन्होंने अपना नाम आजाद चौक कुम्हारी निवासी ईश्वरी मानिकपुरी और बजरंग चौक मठपुरैना रायपुर निवासी कमलेश सिन्हा बताया। उनके पास एक बोरी में बिजली के तार और आरी ब्लेड थे।

पूछने पर ईश्वरी मानिकपुरी ने बताया कि वो पिछले 2 सालों से पाटन क्षेत्र के ग्राम रूही, ग्राम बठेना, ग्राम अरसनारा, ग्राम आमापेन्ड्री, ग्राम सांतरा, ग्राम फुण्डा, ग्राम पंदर, ग्राम गुजरा एवं ग्राम चीचा और अम्लेश्वर क्षेत्रांतर्गत झीट, जामगांव (एम) में अपनी साइकिल और मोटर साइकिल से रेकी करते हैं। इसके बाद रात में रायपुर से आकर चिन्हित जगहों पर लगे पंप की बिजली तार को पोल से काटकर चोरी करते हैं।

120 रुपए किलो में बेचते थे कबाड़ी के पास

आरोपियों ने बताया कि वो कमलेश सिन्हा की ऑटो को चोरी का सामान लाने में उपयोग करते थे। इसके बाद इस पूरे माल को रायपुर के कबाड़ी दीपक परपानी के यहां 120 रुपए किलो के हिसाब से बेच देते थे।

पुलिस ने तुरंत दीपक परपानी को रायपुर में घेराबंदी कर पकड़ा।

दीपक ने बताया कि ईश्वरी और उसके साथियों से वो बिजली की तार को खरीद रहा है। वो लोग उसके बताए मुताबिक, बूढ़ा तालाब रायपुर स्थित राकेश डागा के पास उसके गोदाम में तार को छोड़ते थे और वो उन्हें उसका वजन करके 120 रुपए प्रति किलो के हिसाब से पैसा दे देता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap