अपने ही सैनिकों को बलात्कारी बता रहा था इजरायली टीचर, हमास के बचाव में कह दी बड़ी बात…

इजरायल के पेटा टिकवा में इतिहास के एक शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है। आरोप हैं कि शिक्षक हमास की तरफ से इजरायल पर किए गए हमलों को सही बता रहा था।

कहा जा रहा है कि यह पहली बार नहीं है और इससे पहले भी वह आतंकवाद के समर्थन में बात कर चुका है। इतना ही नहीं उसपर सुरक्षाबलों के अपमान के आरोप भी लग चुके हैं।

शुक्रवार को शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है। शिक्षकों के एक ग्रुप में उसने लिखा, ‘क्या इजरायल के सैनिकों ने फिलिस्तीनियों का बलात्कार नहीं किया? उन्होंने 1948 से ऐसा किया है, लेकिन किताबों में इसका जिक्र नहीं है।’ इतना ही नहीं एक अन्य मामले में वह हमास का बचाव भी करता नजर आया। उसने कहा था, ‘कब्जे का शिकार किसी भी देश को अपने संघर्ष में सफल होने के लिए कुछ भी करने की अनुमति है।’

खबर है कि शिकायत दर्ज होने के बाद शिक्षा मंत्रालय और पेटा टिकवा नगर पालिका ने शिक्षक को हटा दिया है। फिलहाल, इस मामले में जांच जारी है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिक्षक की हिरासत को सोमवार तक के लिए बढ़ा दिया गया था।

पहले भी कर चुका है समर्थन
आरोप है कि पहले भी वह कथित तौर पर आतंकवादियों के समर्थन की बात कर चुका है। उसने इस साल कार से टक्कर मारने की घटना में शामिल व्यक्ति को लेकर कथित तौर पर कहा था कि वह ‘आतंकवादी नहीं था।’  इसके अलावा उसपर पुलिसकर्मियों और सैनिकों पर हमलों को भड़काने के भी आरोप थे।

खबर है कि शिक्षक पहले इजरायल की वायुसेना के पायलटों को ‘बच्चों का हत्यारा’ बता चुका था और छात्रों से सेना में शामिल नहीं होने की अपील की थी।

पुलिस की तरफ से जारी बयान के अनुसार, ‘हम इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं, जिसमें इजरायल में स्कूल में बच्चों को इतिहास पढ़ाने वाले शिक्षक ने इतिहास को तोड़ा मरोड़ा, IDF के पायलटों को हत्यारा बताया, दुश्मनों की गतिविधियों को सही बताया…।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap