11 करोड़ दिखाकर बुजुर्ग दंपति से 4 करोड़ की ठगी, साइबर क्रिमिनल्स से आप भी रहें सावधान…

करोड़ों का लालच देकर एक बुजुर्ग दंपति से 4 करोड़ रुपए की साइबर ठगी हुई है।

पुलिस का कहना है कि पीड़ित महिला को एक लड़की ने फोन पर पहले पूरे भरोसे में लिया और फिर बैंक डिटेल निकलवाकर करोड़ों रुपए की ठगी कर ली।

मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद ऐक्शन लिया जा रहा है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। पीड़िता के मुताबिक, फोन करने वाली लड़की ने उसे बताया था कि वह ईपीएफ विभाग से बोल रही है।

फिर उसके पति का पैन कार्ड नंबर, रिटायरमेंट डेट समेत कंपनी का नाम बताकर भरोसे में ले लिया, जिसके बाद वह यकीन मान चुकी थी कि उसके पास करोड़ों रुपए आने वाले हैं।

11 करोड़ रुपए का लालच देकर 70 साल के एक दंपति से चार महीने के भीतर 4 करोड़ रुपए की साइबर ठगी हो गई। मामला दक्षिण मुंबई इलाके का बताया जा रहा है।

ठगी की शिकार महिला का आरोप है कि उसे एक लड़की का फोन आया था। जिसने फोन पर दावा किया कि वह ईपीएफ डिपार्टमेंट से बोल रही है।

कॉल करने वाली लड़की ने उसे उस कंपनी का नाम भी बताया जिसमें उसके पति काम करते थे। भरोसे में लाने के लिए लड़की ने महिला को पैन कार्ड नंबर और रिटायरमेंट का पूरा विवरण भी दे दिया। अब महिला उस लड़की पर पूरी तरह से विश्वास कर चुकी थी।

विश्वास में लाने के बाद लड़की ने फोन पर महिला को बताया कि उसके पति की कंपनी ने निवेश के लिए भविष्य निधि में 4 लाख रुपये रखे थे, जो 20 साल बाद मैच्योर हो गए हैं और वह अब वे 11 करोड़ रुपये प्राप्त करने के हकदार हैं।

इसके बाद महिला ने उससे टीडीएस, जीएसटी और आयकर के भुगतान के लिए पैसे ट्रांसफर करने को कहा। जब महिला ने उस लड़की को बैंक डिटेल दी तो कुछ ही देर में उनके खाते से 4 करोड़ रुपए साफ हो गए। धोखाधड़ी का पता चलने के बाद दंपति ने मंगलवार को पुलिस में कंप्लेन दर्ज कराई है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि साइबर ठगी का मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। पुलिस ने लोगों से लोगों से सावधान रहने के लिए भी अपील की है कि लालच में आकर किसी को भी बैंक से संबंधित डिटेल शेयर न करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap