मेक्सिको में प्रार्थना सभा के दौरान चर्च की छत ढही, 9 की मौत की आशंका…

मेक्सिको के उत्तरी शहर में प्रार्थना सभा के दौरान एक चर्च की छत ढह गई।

अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए।

घटना शनिवार देर रात की बताई जा रही है। बचावकर्मी रात भर काम करते रहे और 30 अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं, जिनके मलबे में फंसे होने की आशंका है।

घटना मेक्सिको के टैम्पिको के बंदरगाह के पास खाड़ी तट पर एक शहर में हुई है। यहां चर्च में प्रार्थना सभा के दौरान छत ढह गई।

कई लोग इसकी चपेट में आ गए। बचावकर्मियों ने खबर लिखे जाने तक 9 लोगों के शव बरामद कर लिए थे। आशंका है कि मलबे में अभी भी 30 अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है। इस हादसे में 40 लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्तीय किया गया है।

सोशल मीडिया पर मौजूद फ़ुटेज में देखा जा सकता है कि जब चर्च की छत गिरी, धुएं का गुबार हवा में फैल गया, जिसके बाद पीली ईंट की बाहरी दीवारें गिर गईं।

टेक्सास की सीमा से लगे तमाउलिपास राज्य के सुरक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता जॉर्ज कुएलर ने कहा कि नौ लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 को पास के अस्पतालों में ले जाया गया, जबकि 30 अन्य लापता हैं।

फ़ोरो टीवी समाचार चैनल पर बोलते हुए, कुएलर ने मलबे को हटाने और बचाव प्रयासों में सहायता के लिए उपकरण लाने के लिए स्थानीय व्यापारियों को धन्यवाद दिया।

टैम्पिको के रोमन कैथोलिक सूबा के बिशप जोस अरमांडो अल्वारेज़ ने कहा कि चर्च की छत तब ढह गई जब लोग प्रार्थना कर रहे थे।

बिशप अरमांडो ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक रिकॉर्डेड संदेश में कहा, “इस समय उन लोगों को बाहर निकालने के लिए आवश्यक कार्य किया जा रहा है जो अभी भी दबे हुए हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap