नरेंद्र मोदी पर पूछे सवाल पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज, पत्रकार से बोले- चिल करो…

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मंगलवार को भारत के प्रधानमंत्री मोदी से जुड़े सवाल पर भड़क गए।

पीएम एंथनी अल्बनीज ने रिपोर्ट को डांटते हुए बोला, चिल करो। अल्बनीज यहां मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

इसी दौरान एक पत्रकार ने अल्बानीज़ से पूछा, क्या उन्हें पीएम मोदी को ‘बॉस’ कहने पर खेद है। इस पर प्रधानमंत्री ने रिपोर्टर को डांटते हुए कहा, चिल करो। सचमुच, आपको थोड़ा आराम करना चाहिए।

अल्बनीज ने कहा, हम उस स्थान पर थे जहां अमेरिकी रॉकस्टार ब्रूस स्प्रिंगस्टीन ने आखिरी बार परफॉर्म किया था।

मैंने भारतीय समुदाय द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत का मुद्दा उठाया था। मैंने ऑस्ट्रेलिया में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया, जैसे मैं ऑस्ट्रेलिया में अन्य मेहमानों का भी स्वागत करता हूं।

मई में सिडनी में भीड़ भरे दर्शकों के सामने पीएम मोदी का परिचय कराते समय, अल्बनीज ने उन्हें ‘बॉस’ कहा था, जो ब्रूस स्प्रिंगस्टीन की ओर इशारा था।

प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने पीएम मोदी के ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान जमकर प्रशंसा की। पीएम मोदी की स्वागत में लगभग 20 हजार लोग उनसे मिलने और देखने आए थे। इस पर अल्बनीज ने मोदी की तुलना अमेरिकी रॉकस्टार ब्रूस स्प्रिंगस्टीन से की थी। इसे अलग-अलग नजरिये देखा गया।

इस बीच, मंगलवार को अल्बानीज़ ने कहा, मैं एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में फाइव आईज़ इंटेलिजेंस के बारे में बात नहीं करता।

फाइव आईज पांच देशों- ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, कनाडा, न्यूजीलैंड और अमेरिका का एक नेटवर्क है, जिसने उत्तर कोरिया और चीन के बढ़ते खतरों का बेहतर जवाब देने के लिए सहयोग किया है।

अल्बनीज यह नहीं बताया कि क्या वह जी20 में मोदी के साथ आरोप लगाने में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन के साथ शामिल हुए थे। इस सवाल को वह टाल गए।

ट्रूडो ने सोमवार को यह कहकर कूटनीतिक तूफान खड़ा कर दिया कि इस बात के ‘विश्वसनीय सबूत’ हैं कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए भारत जिम्मेदार है।

ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री पेनी वोंग के प्रवक्ता के अनुसार, इन दावों ने ऑस्ट्रेलिया को गहराई से चिंतित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap