जापानी राजदूत ने दिल्ली की गलियों में खाई आलू-टिक्की, PM मोदी भी शेयर कर चुके इनके वीडियो…

भारत में जापानी राजदूत हिरोशी सुजुकी पिछले साल भारत आए थे और तब से वह भारतीय भोजन के प्रति अपने प्रेम के कारण सोशल मीडिया सनसनी बन गए हैं।

कई मौकों पर, 61 वर्षीय राजदूत के भारतीय व्यंजनों का आनंद लेने के वीडियो वायरल हुए हैं, जो देश के विविध और स्वादिष्ट व्यंजनों को लेकर उनके प्यार को दर्शाते हैं।

हाल ही में, जापानी राजदूत ने दिल्ली के प्रसिद्ध स्थलों में से एक सरोजिनी नगर का दौरा किया। बेहद भीड़-भाड़ वाली इस गली के किनारे उन्होंने आलू-टिक्की का मजा उठाया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

जापानी राजदूत हिरोशी सुज़ुकी ने अपनी पत्नी ईको सुज़ुकी और एक हिंदी भाषी जापानी YouTuber, जो सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं, के साथ दिल्ली के सरोजनी नगर इलाके का दौरा किया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा है- मैं अब पूरी तरह से भारतीय हो गया हूं। बिल्कुल देसी अनुभव। आलू-टिक्की का मजा लेते हुए।”

वीडियो में राजदूत सुजुकी को स्ट्रीट फूड का स्वाद लेते, विभिन्न दुकानों की खोज करते और स्थानीय लोगों और दुकान मालिकों दोनों के साथ बातचीत करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स से काफी पॉजिटिव रिएक्शन मिले हैं, जिन्होंने भारतीय संस्कृति में उनकी रुचि और लोगों से जुड़ने की इच्छा के लिए सुजुकी की प्रशंसा की है।

यह पहली बार नहीं है जब सुजुकी खाने के वीडियो को लेकर वायरल हुए हैं।

पीएम मोदी भी कर चुके तारीफ
इस साल जून में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राजदूत सुजुकी के एक वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। उन्होंने लिखा था, “यह एक ऐसी प्रतियोगिता है जिसे हारने पर आपको कोई आपत्ति नहीं होगी, श्रीमान राजदूत। आपको भारत की विविधता का आनंद लेते हुए देखकर अच्छा लगा। वीडियो आते रहें!”

इससे पहले जापान के राजदूत ने भी प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गोलगप्पे का स्वाद लेते हुए एक वीडियो शेयर किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap