मुंबई को लंबे समय बाद मिला बारिश का तोहफा, गुजरात में भी बौछार; IMD ने बताया ताजा हाल…

सुस्त पड़ा मॉनसून एक बार फिर रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है। मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है।

अब IMD यानी भारत मौसम विज्ञान विभाग ने संभावनाएं जताई हैं कि यह दौर शुक्रवार को भी जारी रह सकता है।  वहीं, महाराष्ट्र के कुछ जिलों में शुक्रवार को लिए यलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

आज कहां होगी बारिश
मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार को ओडिशा, झारखंड, बिहार, तटीय कर्नाटक, मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात क्षेत्र, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, केरल और माहे में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मुंबई को राहत
मुंबई में लगभग एक महीने के लंबे अंतराल के बाद गुरुवार से बारिश का दौर फिर शुरू हो गया जिससे बढ़ती गर्मी से काफी राहत मिली है। शुक्रवार के लिए IMD ने मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, धुले, जलगांव और नाशिक जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

गुजरात में भी बदलेगा मौसम
IMD ने दिन में अगले चार दिनों में गुजरात के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर ‘हल्की से मध्यम बारिश’ का पूर्वानुमान जताया। इसने शुक्रवार को दक्षिण गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर ‘बहुत भारी बारिश’ और वडोदरा, सूरत, छोटाउदेपुर और नवसारी जिलों में ‘भारी बारिश’ की चेतावनी दी। आईएमडी ने यह भी पूर्वानुमान जताया कि शुक्रवार को सभी जिलों में विभिन्न  स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap