नौ मई वाली हिंसा तख्तापलट की कोशिश, PAK के कार्यवाहक पीएम काकर ने बताया गुंडागर्दी…

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थकों द्वारा नौ मई को की गई हिंसा को तख्तापलट और गृहयुद्ध का प्रयास करार दिया है।

स्थानीय मीडिया की खबरों में रविवार को यह जानकारी दी गई। हालांकि, काकर ने इस बात से इनकार किया कि हिंसा के आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई करने के पीछे बदला लेने का मकसद है।

अर्धसैनिक बल रेंजर्स द्वारा इमरान खान की गिरफ्तारी किए जाने के बाद नौ मई को हुई हिंसा के दौरान रावलपिंडी में सेना मुख्यालय सहित दर्जनों सैन्य प्रतिष्ठानों और सरकारी इमारतों पर हमला कर दिया गया था। 

कार्रवाई बदला लेना नहीं
काकर ने ‘जियो न्यूज’ को दिए साक्षात्कार में कहा कि नौ मई को हुई आगजनी और गुंडागर्दी को पूरी दुनिया ने देखा और दुनिया भर के अखबारों ने इसे त्रासदी बताया। इस तरह की छल योजना किसी भी रूप में स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि नौ मई की हिंसा तख्तापलट और गृहयुद्ध का प्रयास था जिसका निशाना सेना में सेवारत सेना प्रमुख और उनकी टीम थी। काकर ने कहा कि सरकार यह धारणा नहीं बनाना चाहती कि नौ मई की हिंसा के आरोपियों से बदला लिया जा रहा है।

गिरफ्तार हुए थे इमरान समर्थक
काकर ने कहा कि अगर देश के कानूनों का उल्लंघन करने वालों और हिंसा का सहारा लेने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की गई तो हमें इस मामले में एक पक्ष के रूप में देखा जाएगा। कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल को दूसरों पर पत्थर फेंकने, उनके साथ दुर्व्यवहार करने और इमारतों को जलाने का अधिकार नहीं है। इस हिंसा में कथित तौर पर संलिप्तता पाए जाने पर इमरान खान के सैकड़ों समर्थकों को गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap