I.N.D.I.A की किसे कमान? आज विपक्ष का महाजुटान, कितनी रही गदर 2 की कमाई; टॉप 5…

I.N.D.I.A की किसे मिलेगी कमान? 28 दलों का आज महाजुटान; उठेंगे 5 बड़े सवाल
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु और बिहार के पटना में मुलाकात के बाद अब विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के नेता मुंबई में जुटने वाले हैं।

खबर है कि इस गुरुवार से शुक्रवार तक होने जा रही बैठक के दौरान 28 पार्टियों के करीब 63 नेता सीट शेयरिंग से लेकर संयोजक पद तक बड़े फैसले ले सकते हैं। हालांकि, किसी भी पार्टी की तरफ से बैठक का आधिकारिक एजेंडा सामने नहीं रखा गया है।

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के बनने के बाद से ही संयोजक को लेकर कयासों का दौर जारी है। फिलहाल, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे दौड़ में सबसे आगे नजर आ रहे हैं। खबर यह भी है कि जनता दल यूनाइटेड की तरफ से ही सुझाव दिया गया था कि संयोजक कांग्रेस से होना चाहिए।

सिराज ने खुद को राजू बताकर की शादी, फिर धर्मांतरण कराया; दे दिया ट्रिपल तलाक
महाराष्ट्र के ठाणे जिले में असली पहचान छुपाकर 27 वर्षीय महिला से शादी करने, महिला को जबरन इस्लाम में धर्मांतरित कराने और फिर उसे तीन तलाक देने का मामला सामने आया है।

एक व्यक्ति के खिलाफ बलात्कार समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान भिवंडी निवासी राजू उर्फ सिराज कुरैशी के तौर पर हुई है और उसे अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

प्राथमिकी के मुताबिक, पीड़ित महिला 2018 में अपने पति से अलग हो गई थी और खुद ही अपना और अपनी सात वर्षीय बेटी का पालन पोषण कर रही थी। महिला की 2019 में सोशल मीडिया के जरिए आरोपी से दोस्ती हुई और उसने अपना नाम राजू बताया।

मुंबई में INDIA की बैठक से पहले कांग्रेस के पोस्टर पर बवाल; अब नई तस्वीर में राहुल बाहर, केजरीवाल अंदर
कांग्रेस ने सोशल मीडिया एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पर एक पोस्टर जारी किया था, जिसमें राहुल गांधी को लीड रोल में दिखाया गया था।

राहुल के साथ ही उस पोस्टर में उनकी मां सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, नीतीश कुमार, लालू यादव, ममता बनर्जी, हेमंत सोरेन जैसी विपक्षी दलों के नेताओं को दिखाया गया था लेकिन उसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जगह नहीं दी गई थी।

इस पोस्टर पर विवाद बढ़ने के बाद इसे डिलीट कर दिया गया और बाद में एक नया पोस्टर जारी किया गया। अब नए पोस्टर में कांग्रेस ने विपक्षी गठबंधन में शामिल सभी दलों के मुख्यमंत्रियों की एक नई तस्वीर जारी की है। इस तस्वीर में अरविंद  केजरीवाल की एंट्री हो गई है।

नेपाल को बुरी तरह रौंदने के बाद भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को लेकर क्या बोले बाबर आजम?
पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 में अपने अभियान का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया, नेपाल को 238 रनों के बड़े अंतर से रौंदते हुए बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम ने टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में जीत दर्ज की।

इस जीत के बाद बाबर आजम ने भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को लेकर कहा कि यह मुकाबला हमेशा काफी हाई इंटेंसिटी लेकर आता है, हम उसमें भी अच्छा प्रयास करने की कोशिश करेंगे।

बता दें, कप्तान बाबर आजम और इफ्तिखार के शतक के दम पर पाकिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल के सामने 343 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, इस स्कोर के सामने नेपाल की पूरी टीम महज 23.4 ओवर में 104 रनों पर सिमट गई।

Box Office: 20वें दिन ओएमजी 2 ने कमाए  1.75 करोड़ रुपये, जानें गदर 2 का कलेक्शन कितना हुआ
11 अगस्त को सिनेमाघरों में दो बड़ी फिल्में रिलीज हुईं। एक ओर जहां सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा की मसाला फिल्म गदर 2 ने दस्तक दी तो दूसरी ओर अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम सोशल मैसेज फिल्म ओएमजी 2 के साथ आए।

गदर 2 को क्रिटिक्स से जहां मिक्स रिस्पॉन्स मिला तो अधिकतर क्रिटिक्स को ओएमजी 2 पसंद आई। हालांकि दर्शकों ने पहले ही दिन अपना फैसला सुना दिया और गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर वाकई गदर मचा दिया।

उसके बाद से ही गदर 2 की उड़ान रुकी नहीं है। 19 दिनों में अक्षय कुमार की सोशल मैसेज फिल्म ओएमजी ने 138.42 करोड़ का कलेक्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap