अचानक 20 हजार फीट नीचे आ गया हवा में उड़ता विमान नीचे आ गया, US में घटना से हड़कंप…

फ्लोरिडा के लिए उड़ान भरने वाला अमेरिकी एयरलाइंस का एक विमान अचानक करीब 20000 फीट नीचे आ गया। मात्र तीन मिनट के अंदर हुई इस घटना से हड़कंप मच गया।

यह घटना उस वक्त हुई जब अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट 5916 नॉर्थ कैरोलिना के चार्लोट से गेन्सविले फ्लोरिडा जा रही थी।

उस वक्त प्लेन में मौजूद यात्री भी इस घटना से सहम गए।

फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैरिसन होव भी इस प्लेन में सवार थे। उन्होंने इस घटना के बारे में सोशल मीडिया पर लिखा है।

प्रोफेसर ने बयां की घटना
घटना के बारे में बताते हुए प्रोफेसर हैरिसन ने लिखा कि यह बेहद डरावनी घटना थी। उन्होंने घटना की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है और लिखा है कि तस्वीरों में जलने की बदबू और धमाके नहीं कैप्चर हो सके।

तस्वीरों में नजर आ रहा है कि प्रोफेसर समेत तमाम यात्री लटकते ऑक्सीजन मास्क के सहारे सांस लेने की कोशिश कर रहे हैं। प्रोफेसर ने लिखा है कि मैंने कई बार हवाई यात्रा की है, लेकिन यह वास्तव में डराने वाला था।

अमेरिकनएयर 5916 के पायलट और क्रू का बहुत-बहुत शुक्रिया।

बताया डरावना अनुभव
फ्लाइट अवेयर द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक यह विमान मात्र 11 मिनट के अंतराल पर करीब 20 हजार फीट तक नीचे आ गया था।

जानकारी के मुताबिक 43 मिनट की यात्रा के बाद विमान 18, 600 फीट नीचे आ गया। एक अन्य ट्वीट में प्रोफेसर होव ने लिखा कि उड़ान के बीच जैसे कुछ फेल हो गया और केबिन पर दबाव कम हो गया।

उन्होंने कहा किविंग फ्लैप हमारी ऊंचाई को तुरंत कम करने के लिए बाहर आए ताकि अधिक ऑक्सीजन हो। उन्होंने कहा कि यह डरावना था लेकिन ठीक हो गया।

एयरलाइंस ने कही यह बात
अमेरिकन एयरलाइंस ने फॉक्स न्यूज को दिए एक बयान में कहा कि चालक दल ने दबाव चलते कम ऊंचाई पर सुरक्षित ढंग से लैंड करने का फैसला किया।

इसके मुताबिक पीडमोंट एयरलाइंस द्वारा संचालित अमेरिकन ईगल फ्लाइट 5916, चार्लोट (सीएलटी) से गेन्सविले, फ्लोरिडा (जीएनवी) गुरुवार, 10 अगस्त को जीएनवी में सुरक्षित रूप से उतरी।

उड़ान में रहते हुए, चालक दल को संभावित दबाव  का संकेत मिला और तुरंत और सुरक्षित रूप से कम ऊंचाई पर उतर गया। एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि हम किसी भी असुविधा के लिए अपने ग्राहकों से माफी मांगते हैं और अपनी टीम को उनके व्यावसायिकता के लिए धन्यवाद देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap