इमरान सरकार में होते तो तबाह हो जाती इकॉनमी; पुराने शागिर्द ने ही खोली पूर्व PAK पीएम की पोल…

पाकिस्तान की आर्थिक हालत किसी से छिपी नहीं है।

पड़ोसी मुल्क के अंदर आटा-चावल का दाम आसमान छू रहा है। महंगाई से निपटने के लिए शहबाज शरीफ सरकार इस्लामिक मुल्कों और अपने खास दोस्त चीन के सामने भीख का कटोरा लेकर पहुंच रही है।

पाकिस्तान डगमगा रही अपनी आर्थिक स्थिति को काबू में करने के लिए आईएमएफ से लोग भी ले चुका है। मगर ये सवाल लाजमी है कि पाकिस्तान का ऐसा हाल क्यों हुआ? इस बारे में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के शागिर्द रहे एफबीआर शब्बर जैदी ने खुलासा किया है।

उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार रहती पड़ोसी मुल्क की इकॉनमी गर्त में चली जाती।

पीटीआई सरकार के बड़े पद पर रहे एफबीआर शब्बर जैदी ने अपने बयान से एक नया पंडोरा बॉक्स खोला है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर तहरीक-ए-इंसाफ सरकार काम करती रहती, तो पाकिस्तान आर्थिक रूप से तबाह हो जाता।

जियोन्यूज के कार्यक्रम में शब्बर जैदी ने कहा कि हम पीटीआई के चेयरमैन को सलाह देते थे लेकिन वह उस समय कुछ भी सुनने के मूड में नहीं थे।

शब्बर जैदी ने कहा कि उन्होंने पीटीआई चेयरमैन को देश की खराब अर्थव्यवस्था के बारे में बताया, सुझाव दिए लेकिन वह सुनने के मूड में नहीं थे।

शब्बर जैदी ने आगे बताया कि उन्होंने मुल्तान के बड़े जमींदार, तंबाकू माफिया, आदिवासी इलाकों में स्टील री-रोलिंग मिलों को टैक्स के दायरे में लाने की कोशिश की तो उनकी सजा माफ कर दी गई।

जैदी ने बताया कि इमरान खान अपनी सरकार चलाने में इतने मशगूल थे कि वे किसी विरोध प्रदर्शन से डर जाते थे।

टैक्स कलेक्शन डिपार्टमेंट के पूर्व प्रमुख रहे शब्बीर जैदी ने कहा कि उन्होंने इमरान खान को अपनी सरकार की कमियों को सुधारने और चीजों को निपटाने की सलाह दी थी, लेकिन वह सुनने के मूड में नहीं थे।

जैदी इमरान खान सरकार कर संग्रह प्राधिकरण के प्रमुख के रूप में 2019 से 2020 तक रहे। उन्होंने खुलासा किया कि जब उन्होंने बताया कि पीटीआई के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान आर्थिक संकट की ओर बढ़ रहा था तो इमरान खान ने असद उमर को वित्त मंत्री के पद से हटा दिया था।

जैदी ने यह भी कहा कि प्रभावशाली लोगों और इमरान के करीबी लोगों या राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण लोगों के खिलाफ मामले वापस लेने के लिए उन्हें मजबूर किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap