क्या है सीमा हैदर की सच्चाई? पाक बोला- हमारे देश की है या नहीं, अब तक कन्फर्म नहीं…

सीमा हैदर की सच्चाई आखिर क्या है? वह पाकिस्तान की नागरिक है भी या नहीं। इस पर अब तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है।

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस ने पाकिस्तानी उच्चायोग को सीमा हैदर के दस्तावेज देकर पूछा था कि वह पाक की नागरिक है या नहीं।

इस पर अब तक पाकिस्तान की ओर से जवाब नहीं आया है। इस बीच पाक के विदेश मंत्रालय का कहना है कि अब तक सीमा हैदर की राष्ट्रीयता के बारे में पता नहीं चल सका है।

पाकिस्तानी चैनल ‘आज टीवी’ की रिपोर्ट के मुताबिक विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जाहरा बलोच ने कहा कि अब तक सीमा हैदर की राष्ट्रीयता की पुष्टि नहीं हुई है। 

मुमताज बलोच ने कहा कि भारत ने सीमा हैदर को अब तक कौन्सुलर एक्सेस नहीं दिया है। मीडिया के सवालों पर पाक विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने इस दौरान अंजू को लेकर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भारत से आई अंजू के पास वैलिड दस्तावेज थे। वह वीजा लेकर आई है, जो 20 अगस्त तक के लिए मान्य है।

सीमा हैदर के मामले ने भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों में सुर्खियां बटोरी हैं। सीमा हैदर का कहना है कि उसकी नोएडा में रहने वाले सचिन से पबजी पर गेम खेलने के दौरान बात शुरू हुई थी। फिर दोनों ने नंबर शेयर कर लिए और लंबी बातें करने लगे। 

अंत में प्यार जब परवान चढ़ा और सीमा हैदर को वीजा नहीं मिला तो वह दुबई और नेपाल होते हुए भारत आ पहुंची। वह अपने साथ 4 बच्चों को भी लेकर आई है, जो उसकी पहले शादी से हैं। सीमा का कहना है कि उसने सचिन से नेपाल में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली थी और हिंदू धर्म अपना लिया है।

उसका कहना है कि वह पाकिस्तान भी लौटकर नहीं जाएगी। सीमा हैदर के मुताबिक वह बलोच है और कराची में रहती थी। हालांकि अब तक उसके बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है।

इसलिए नोएडा पुलिस ने पाक उच्चायोग से ही उसके बारे में जानकारी मांगी है। इसके अलावा सीमा हैदर के फोन को भी फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। 

गौरतलब है कि सीमा हैदर के भारत आने के कुछ दिन बाद ही अंजू के खैबर पख्तूनख्वा जाने की बात सामने आई थी। इस मामले को लेकर तो आईएसआई तक पर संदेह जताया जा रहा है।

इसकी वजह यह है कि अंजू को दो साल से वीजा नहीं मिल रहा था, लेकिन सीमा हैदर के मामले के बाद उसे तत्काल एंट्री मिल गई।

यही नहीं अंजू और नसरुल्ला ने कोर्ट में जाकर निकाह भी कर लिया है। पाक मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक अंजू ने इस्लाम कबूलकर अपना नाम फातिमा रख लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap