18 अगस्त तक इन राशि वालों की पैसों से भर सकती है जेब, मंगलदेव करेंगे खूब मंगल…

प्रवीण नांगिया (ज्योतिष सलाहकार):

मंगल ग्रह को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है।

मंगलदेव ने 1 जुलाई को सिंह राशि में प्रवेश किया था और इस राशि में यह 18 अगस्त तक विराजमान रहेंगे।

18 अगस्त को मंगल कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे। मंगल गोचर के दौरान, कुछ राशियों को नीच भंग राज योग के सकारात्मक प्रभावों का अनुभव होगा।

इसके अलावा मत्स्य योग और विष्णु योग भी बनेंगे। 16 अगस्त 2023 तक मंगल, राहु के साथ दृष्टि संबंध बनाएगा, जबकि शनि, मंगल और राहु दोनों के साथ सीधी दृष्टि में रहेगा।

मंगल गोचर के कारण ग्रहों की यह स्थिति 18 अगस्त तक रहने वाली है। जानें मंगल गोचर से किन राशि के जातकों को होगा लाभ-

मेष राशि- मंगल की चाल आपके पेशे और व्यवसाय में लाभ लाएगी। आय में वृद्धि होगी और अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। बचत बढ़ेगी और आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी, जिसके परिणामस्वरूप सफलता मिलेगी। मेष राशि के जातक अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे और भाग्य आपका साथ देगा। आपकी नौकरी में पदोन्नति या स्थानांतरण की संभावना है। व्यापारियों को मुनाफा होगा।

मिथुन राशि- मंगल का गोचर भाग्यशाली साबित होगा। वित्तीय वृद्धि और लाभ होगा। मिथुन राशि के जातकों की पहचान और प्रतिष्ठा मजबूत होगी, जिससे सम्मान और पहचान बढ़ेगी। आपकी वीरता और पराक्रम निखरेगा और आपको सफलता मिलेगी। आप संपत्ति से जुड़े विवादों को शांति से सुलझा सकते हैं और नए वाहन या संपत्ति खरीदने के अवसर आएंगे। व्यवसाय या व्यापार से जुड़े लोगों के लिए यह अवधि अत्यधिक लाभकारी रहेगी। 

सिंह राशि- 18 अगस्त तक सिंह राशि के जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा और आपके सभी काम सफलतापूर्वक पूरे होंगे। संपत्ति और वाहन संबंधी लाभ के संकेत हैं। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। आप कोई महत्वपूर्ण खरीदारी कर सकते हैं, जैसे नया घर, वाहन, प्लॉट। कर्मचारियों को पदोन्नति या नई नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं और परिवार के सदस्यों से अच्छी खबर मिल सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु राशि- धार्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि बढ़ेगी और आपके पेशेवर जीवन में लाभ मिलेगा। व्यवसाय और नौकरी संबंधी दोनों प्रयासों के लिए यह अनुकूल समय है। आर्थिक रूप से धनु राशि के जातकों को स्थिरता मिलेगी। विरासत में मिली संपत्तियों से जुड़े विवाद सुलझेंगे और नई संपत्ति या वाहन खरीदने का योग बन रहा है। व्यवसायियों को अपने उद्यम से लाभ होगा। व्यापार-व्यवसाय में सफलता के साथ-साथ पैतृक संपत्ति से भी लाभ मिलने की संभावना है।

मीन राशि- मंगल गोचर मीन राशि के जातकों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। वांछित पदोन्नति की संभावना ज्यादा है और 18 अगस्त तक सौभाग्य आपके पक्ष में रहेगा। विदेश यात्रा से लाभ हो सकता है और आपकी प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रुके हुए काम पूरे होंगे और लाभकारी यात्रा के योग हैं। आप अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे। काम के सिलसिले में विदेश यात्रा भी संभव है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap