‘मेरे डॉक्यूमेंट किसी को मत देना’, पाकिस्तान गई अंजू ने पति से की फोन पर बात, बताया आगे का प्लान…

सीमा हैदर की तरह अपने अपने पति को छोड़ ऑनलाइन आशिक से मिलने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा पहुंची राजस्थान के अलवर की रहने वाली अंजू ने भारत में अपने पति अरविंद से फोन पर बात की है।

जयपुर घूमने जाने की बात कहकर घर से निकली अंजू ने अरविंद से फोन पर बात करते हुए पाकिस्तान जाने की वजह और आगे के प्लान के बारे में बताया है।

कथित तौर पर 35 वर्षीय अंजू की 29 वर्षीय पाकिस्तानी युवक नसरुल्ला से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी और फिर उसे उससे प्यार हो गया।

अंजू का जन्म उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में हुआ था और वह राजस्थान के अलवर जिले में रहती थी।

अंजू ने अपने पति से फोन पर बात करते हुए भारत वापस लौटने के बारे में तो साफ कुछ नहीं कहा, लेकिन यह जरूर कहा कि वह अलमारी को लॉक कर दे और घर में रखे उसके डॉक्यूमेंट्स पुलिस या किसी को भी नहीं दे।

जब कई उनके बारे में पूछे तो कह दे कि वह साथ लेकर गई है।

अंजू ने कहा कि वह कोई पागलपंती नहीं करे वरना उसके लिए प्रॉब्लम खड़ी हो जाएगी। वहीं मीडिया में चल रही खबरों के सवाल पर अंजू ने कहा कि जब मीडिया को खबर मिलेगी तो वो तो बनाएगी ही।

उसने कहा कि मैंने मीडिया से कहा है कि मेरे घरवालों को परेशान न करे। इस दौरान जब उसके पति ने उससे पूछा कि क्या वह पाकिस्तान में शादी कर रही है? इस पर अंजू ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है, वह उससे दिन में बात करेगी। 

बताया जा रहा है कि, अंजू एक महीने का वीजा लेकर सीमा पार रहने वाले अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्ला से मिलने के लिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले में गई है।

मेडिकल फील्ड में काम करने वाले नसरुल्ला और अंजू कुछ महीने पहले सोशल मीडिया मंच फेसबुक पर दोस्त बने थे।

जयपुर जाने के बहाने घर से गई

अंजू के पाकिस्तान जाने की खबरों के बाद राजस्थान पुलिस की एक टीम अंजू के भिवाड़ी स्थित घर पर पूछताछ करने पहुंची तो महिला के पति अरविंद ने पुलिस को बताया कि वह गुरुवार को जयपुर जाने के बहाने घर से निकली थी, लेकिन बाद में परिवार को पता चला कि वह पाकिस्तान पहुंच गई है।

अरविंद ने पुलिस को बताया, ”वह यह कहकर घर से निकली थी कि उसे अपने दोस्त से मिलना है। मैंने कुछ दिन पहले उससे वॉट्सऐप पर बात की तो पता चला कि वह लाहौर में है।” उसने बताया कि उनकी शादी 2007 में हुई थी और तब से वे साथ रह रहे हैं।

दोनों भिवाड़ी में ही प्राइवेट कंपनियों में जॉब करते हैं और उनके 15 साल की बेटी और 6 साल का बेटा है।

3 साल पहले बनवाया था पासपोर्ट

अरविंद ने कहा कि अंजू ने 2020 में अपना पासपोर्ट बनवाया था क्योंकि वह विदेश में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहती थी। उसे इस बात का अंदाजा नहीं था कि अंजू सोशल मीडिया पर किसी पाकिस्तानी युवक के संपर्क में थी।

उत्तर प्रदेश पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अंजू का जन्म उत्तर प्रदेश के बुंदेलखण्ड क्षेत्र में स्थित जालौन जिले के कैलोर गांव में हुआ था।

कैलोर जालौन जिले के माधवगढ़ विकास खंड में जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर स्थित है। पुलिस अधीक्षक इराज राजा ने बताया, ”पासपोर्ट जारी करते समय, किसी व्यक्ति को अपना जन्म स्थान बताना होता है। जन्म स्थान के अलावा, सब कुछ राजस्थान से संबंधित है। पासपोर्ट दिल्ली में बनाया गया था और जालौन जिले के कैलोर गांव का इससे कोई लेना-देना नहीं है।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap