Twitter से अब आप कर पाएंगे बंपर कमाई, मस्क ने खुद बताया पैसे कमाने का प्लान…

एलन मस्क ने शनिवार को ट्विटर (Twitter) यूजर्स से अपना अकाउंट वेरीफाई कराने के लिए अनुरोध किया है।

मस्क ने अनुरोध करते हुए ट्विटर यूजर्स से कहा है कि वे ऐड रेवेन्यू शेयरिंग से प्रति माह हजारों डॉलर कमा सकते हैं।

ट्विटर पर विज्ञापन राजस्व साझाकरण के माध्यम से पैसा कमाने के लिए प्रमुख शर्त ये है की यूजर को ट्विटर ब्लू  सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

मस्क ने ट्विटर पर पोस्ट कर इस बारे में जानकारी दी है, उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि इस प्लेटफ़ॉर्म पर कई खाते विज्ञापन राजस्व साझाकरण में प्रति माह हजारों डॉलर कमा सकते हैं यदि वे वेरीफाईड ग्राहक बन जाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि ट्विटर के वेरीफाईड सब्सक्राइबर बनने के लिए आपको सिर्फ $7 प्रति माह (वार्षिक योजना) खर्च करने होंगे और इस प्रोसेस को पूरा होने में सिर्फ 2 मिनट लगेंगे।

कई यूजर्स ने मस्क पर निशाना साधते हुए कहा कि वे वेरीफाईड अकाउंट खाते पाने के लिए महीनों से इंतजार कर रहे हैं। अन्य लोगों ने लिखा कि लाखों मासिक इंप्रेशन होने के बावजूद वे ट्विटर के जरिये कोई पैसा नहीं कमा पा रहे हैं।

Twitter Blue Tick क्या इंडिकेट करता है?
ट्विटर यूजर की प्रोफाइल पर ब्लू टिक होना पहला इंडिकेशन पेड सब्सक्रिप्शन लेने का ही देता है। हालांकि, दूसरे रंगों का चेकमार्क इंडीकेट करता है कि यूजर का अकाउंट कंपनी के रिव्यू प्रोसेस का भी हिस्सा रहा है। 

ट्विटर ब्लू टिक और ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन में क्या है अंतर?
ट्विटर ब्लू टिक का मतलब जहां केवल ब्लू चेकमार्क से है। यह चेकमार्क इंडीकेट करता है कि यूजर ने पेड सर्विस ली है । 

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन का मतलब है कि आप ट्विटर के पेड वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं और कंपनी ने आपका अकाउंट वेरीफाई किया है। इतना ही नहीं, ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के तहत दूसरे चेकमार्क की सुविधा भी मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap