धन की तंगी से छुटकारा पाना है तो आज ही छोड़ दें ये आदतें, नहीं होगी पैसों की किल्लत…

अगर आपके घर में भी अक्सर आर्थिक तंगी रहती है।

घर में पैसा नहीं टिकता है या कड़ी मेहनत के बाद भी धन लाभ का कोई जरिया नहीं नजर आता है तो ऐसा आपकी दिनचर्या में कुछ बुरी आदतों के शामिल होने के भी हो सकता है।

इन बुरी आदतों के कारण मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और ऐसे व्यक्ति को अक्सर धन से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। चलिए जानते हैं किन बुरी आदतों से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

देर तक ना सोएं: मान्यता है कि जिस घर में लोग सुबह देर तक सोते हैं।

ऐसे जातकों से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। इसलिए सुबह जल्दी उठने की कोशिश करें और स्नान करने के बाद सभी देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और सदैव अपना आशीर्वाद बनाए रहेंगी।

घर में गंदगी ना करें: कहा जाता है मां लक्ष्मी ऐसे घरों में कभी वास नहीं करती हैं, जहां साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता है और घर में गंदगी रहती हैं। इसलिए घर में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

जूठे बर्तन ना रखें: रात को डिनर के बाद जूठे बर्तन किचन में ना छोड़े दें। इससे तुरंत साफ कर लें। मान्यता है रात में किचन में जुठे बर्तन छोड़ने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है।
 
कनकधारा स्त्रोत का करें पाठ:घर में आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए कनकधारा स्त्रोत का पाठ कर सकते हैं। रोजाना इस स्त्रोत का पाठ करने से धन लाभ के योग बनते हैं और धन से जुड़ी सभी परेशानियां दूर होती हैं।

तुलसी की पूजा:ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सुख, सौभाग्य और धन-संपन्नता के लिए तुलसी के पौधे पर रोजाना जल चढ़ाएं और तुलसी के नीचे घी का दीपक जलाएं। मान्यता है ऐसा करने से घर में धन की समस्या कभी नहीं होती है।

सूर्यदेव को जल चढ़ाएं: रुके हुए धन को वापस पाने के लिए रोजाना सूर्यदेव को जल और गुड़हल का फूल अर्पित करें। मान्यता है कि इस उपाय से जातक को धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap