भारतीय सेना से जुड़े लोगों को सीमा हैदर ने भेजी रिक्वेस्ट? पाकिस्तानी हसीना ने दिया जवाब…

पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आई सीमा हैदर लगातार सुर्खियों में बनी हुई है।

वह सचिन मीणा के साथ ग्रेटर नोएडा स्थित घर पर रह रही है। हाल ही में यूपी एटीएस ने सीमा हैदर से पूछताछ की और कई सवाल-जवाब किए।

हालांकि, इस बीच डिपोर्ट होने की भी आशंकाएं जताई जाने लगीं, लेकिन पाकिस्तानी हसीना सीमा हैदर का कहना है कि वह भारत ही रहना चाहती है और वापस पाकिस्तान नहीं जाना चाहती।

नेपाल के होटल में नहीं लिखवाया गलत नाम
सीमा हैदर का दावा है कि भारत आने से पहले वह सचिन के साथ नेपाल में रही, जहां पर दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी की।

इस दौरान, सीमा ने अपना धर्म भी बदल दिया और हिंदू हो गई। ‘आजतक’ की रिपोर्ट के अनुसार, सीमा ने बताया है कि यूपी एटीएस ने जो भी उससे पूछा, उसने सब सच बताया।

गांव से कराची तक सब जानकारी एटीएस के अधिकारियों ने सीमा से ली है। पाकिस्तानी महिला पर आरोप है कि जब वह नेपाल में रही तो उसने अपना नाम बदल लिया और अपना नाम प्रीति लिखवाया।

इस पर उसने जवाब दिया कि होटल वाले झूठ बात कर रहे हैं। वहां पर कोई भी नाम नहीं लिखवाया गया था। होटल की फीस के हिसाब से हम लोगों से 500 नेपाली रुपये लिए जाते थे। उसने दावा किया कि होटल में प्रीति नाम नहीं लिखवाया गया था।

सेना से जुड़े लोगों को भेजी रिक्वेस्ट?
सीमा हैदर पर आरोप है कि उसने भारतीय सेना से जुड़े लोगों को सोशल मीडिया पर रिक्वेस्ट भेजी थी। इन आरोपों को सीमा ने खारिज कर दिया है।

उसने बताया है कि वह फेसबुक नहीं इस्तेमाल कर रही है। पहले सचिन मीणा को मिलाकर चंद ही लोग उसके सोशल मीडिया पर ऐड थे।

हालांकि, बाद में जब वह लोकप्रिय हुई तो काफी रिक्वेस्ट आने लगीं। सीमा का दावा है कि उसने किसी को फ्रेंड रिक्वेस्ट नहीं भेजी है।

उधर, सीमा का भाई पाकिस्तानी सेना में काम करता है। इस पर भी उसने जवाब दिया। सीमा ने कहा कि पिता की मौत के बाद उसके भाई की नौकरी लगी थी। उससे मेरा कोई संपर्क नहीं है और शादी होने के बाद से अलग रहती थी। 

सीमा हैदर मामले की जांच कर रही सरकार
इससे पहले विदेश मंत्रालय ने बताया था कि पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर से जुड़े मामले में जांच चल रही है।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत की निवासी 30 वर्षीय सीमा हैदर 13 मई को नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर गई थी।

सीमा ने कहा है कि वह पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती और अपने भारतीय प्रेमी सचिन मीणा के साथ रहना चाहती है। इस बारे में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने संवाददाताओं से कहा, ”हमें इस मामले की जानकारी है। वह अदालत में उपस्थित हुई और उसे (सीमा हैदर) अदालत से जमानत मिल गई है। वह जमानत पर बाहर है। इस मामले की जांच चल रही है।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap