यूक्रेन को क्लस्टर हथियार देने पर भड़के एलन मस्क, US पर लगाया पाखंड का आरोप; जानें पूरा मामला…

अरबपति बिजनेसमैन एलन मस्क ने क्लस्टर हथियारों का इस्तेमाल करने वाले देशों की कड़ी निंदा की है। साथ ही उन्होंने अब इन हथियारों को यूक्रेन भेजने के लिए अमेरिका पर पाखंड का आरोप लगाया है।

मस्क ने ट्विटर पर लिखा, ‘अमेरिका ने क्लस्टर बमों का इस्तेमाल करने वालों को हमेशा दुष्ट बताया है, लेकिन अब हम उन्हें इस्तेमाल के लिए भेज रहे हैं? इससे कोई फायदा नहीं होगा। भाग्य को विडंबना पसंद है, लेकिन पाखंड से नफरत है।’

एलन मस्क ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि अमेरिका ने हताशा के कारण कीव को क्लस्टर हथियार प्रदान करने का फैसला लिया है।

उन्होंने कहा, ‘मैं लोगों के लिए सर्वोत्तम नतीजा चाहता हूं। रूस के पास यूक्रेन की तुलना में कम से कम 4 गुना तोपखाने और 10 गुना गोला-बारूद है।

हमारे पास यूक्रेन भेजने के लिए सामान्य गोला-बारूद खत्म हो गया है। इसलिए अब हताशा में उन्हें क्लस्टर बम भेजें, खुद को कमजोर कर रहे हैं।’

नए सैन्य सहायता पैकेज का खुलासा
पेंटागन के संचालन के लिए संयुक्त स्टाफ निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल डगलस सिम्स ने गुरुवार को ब्रीफिंग में बताया कि यूक्रेन को संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ-साथ अन्य देशों से क्लस्टर युद्ध सामग्री प्राप्त हुई है।

अमेरिका ने यूक्रेन के लिए 7 जुलाई को एक नए सैन्य सहायता पैकेज का खुलासा किया, जिसमें क्लस्टर युद्ध सामग्री शामिल थी। रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगू ने इस फैसले की निंदा की और इसे लेकर चेतावनी भी जारी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap